झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

PMAY के लाभुकों को मिला प्रमाणपत्र, मंत्री नीरा यादव ने कहा- अब कोई नहीं रहेगा बेघर

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब लोगों को उनके क्रयशक्ति के अनुसार घर प्रदान किए जाते हैं. वहीं कोडरमा जिले में पीएम आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति प्रमाण पत्र दिया गया. साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा अब कोई बेघर नहीं रहेगा.

By

Published : Jul 20, 2019, 6:32 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना का सामारोह

कोडरमा: कोडरमा के झुमरी तिलैया स्थित शिव वाटिका में शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का आयोजन हुआ, जिसमें इस योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण किया गया. साथ ही कार्यशाला भी आयोजित की गई. वहीं इस कार्यक्रम के जरिये स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र का भी वितरण किया गया.

देखें पूरी खबर


कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव मौजूद थी. जबकि इस मौके पर बरकट्ठा विधायक और आवास बोर्ड के चेयरमैन जानकी यादव, बरही विधायक मनोज कुमार यादव समेत जिले के तमाम आला अधिकारी भी मौजूद थे.


इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक और नवनियुक्त शिक्षक ने प्रमाण पत्र और नियुक्ति पत्र मुख्य अतिथि से ग्रहण किए. मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त रमेश घोलप ने कहा कि यह योजना गरीब और बेघर परिवारों के जीवन स्तर में बदलाव ला रहा है.


मौके पर मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री के यशस्वी सोच का नतीजा है, जिससे लाखों बेघर और गरीब परिवारों के सपने साकार होंगे.


फिलहाल इस कार्यशाला के जरिए दो हजार से ज्यादा परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है और इनमें से आधे से ज्यादा परिवारों को आवास निर्माण के लिए किस्त की पहली राशि लाभुकों के बैंक खाते में हस्तांतरित कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details