झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा: बोरिंग ओनर्स एसोसिएशन की हड़ताल, बोरिंग रेट बढ़ाने की कर रहे मांग

कोडरमा में बोरिंग ओनर्स एसोसिएशन ने डीजल और बोरिंग पार्ट्स की बढ़ती कीमतों को लेकर हड़ताल पर है. उन्होंने बोरिंग रेट को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. हड़ताल के मद्देनजर एसोसिएशन के सदस्यों ने कोडरमा के झुमरीतिलैया के गुमो में एक बैठक की.

By

Published : Feb 2, 2021, 1:20 PM IST

Boring owners Association on strike in koderma
बोरिंग ओनर्स एसोसिएशन हड़ताल पर

कोडरमा: डीजल और बोरिंग पार्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ बोरिंग की दर बढ़ाने की मांग को लेकर कोडरमा जिला बोरिंग ऑनर एसोसिएशन हड़ताल पर है. जिले में बोरिंग की दर 85 रुपये फीट निर्धारित है, जबकि डीजल की कीमत 82 रुपए के पार पहुंच गई है. वहीं दूसरी तरफ बोरिंग ब्रोकरों के कम रेट पर बोरिंग की बुकिंग कराने के कारण बोरिंग गाड़ी मालिकों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.

पूरी खबर देखें

ये भी पढ़ें- चतरा में ट्रक ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली

रणनीति के लिए 3 जनवरी को होगी बैठक

हड़ताल के मद्देनजर एसोसिएशन के सदस्यों ने कोडरमा के झुमरीतिलैया के गुमो में एक बैठक की. बोरिंग कr दर डीजल की कीमत से 10 रुपये ज्यादा निर्धारित करने का निर्णय लिया गया. बोरिंग ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुजीत राणा ने कहा कि डीजल और बोरिंग में इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों की कीमत लगातार बढ़ रही है लेकिन बोरिंग का दर नहीं बढ़ने से उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में जब तक बोरिंग का रेट नहीं बढ़ाया जाएगा काम करना मुश्किल होगा. वहीं संघ के कोषाध्यक्ष दीपक कुमार राय ने कहा कि बोरिंग के नए दर को निर्धारित करने के लिए 3 जनवरी को रणनीति तैयार करने के लिए बैठक की जाएगी और इसमें बोरिंग ओनर के अलावे ब्रोकर और एजेंट भी शामिल रहेंगे. फिलहाल बोरिंग ओनर एसोसिएशन के हड़ताल पर चले जाने के कारण निजी और सरकारी बोरिंग का कामकाज ठप हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details