झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 2, 2019, 1:22 PM IST

ETV Bharat / state

छात्रों ने की प्लास्टिक का कम इस्तेमाल करने की अपील, जागरुरता रैली में डीसी समेत अधिकारियों ने लिया हिस्सा

कोडरमा में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिले में छात्रों ने जागरुकता रैली निकाली. इस दौरान स्कूली बच्चों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर लोगों से प्लास्टिक का कम इस्तेमाल करने की अपील की. मौके पर डीसी समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

छात्रों ने जागरुकता रैली निकाली

कोडरमाः महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कोडरमा के झुमरीतिलैया में प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने के मद्देनजर स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर लोगों से प्लास्टिक का कम इस्तेमाल करने की अपील की.

देखें पूरी खबर

जिले के स्कूली बच्चों ने झुमरी तिलैया के झंडा चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं करने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान लोगों से प्लास्टिक के इस्तेमाल न करने की अपील की. झंडा चौक पर आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त रमेश घोलप मुख्य रूप से मौजूद थे.

वहीं, इस कार्यक्रम में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से लोगों के बीच डस्टबिन और जूट से बने थैले का वितरण किया गया. वहीं कार्यक्रम में मौजूद लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई.

ये भी पढ़ें-महात्मा गांधी ने 'बापू कुटीर' में बिताया था घंटों वक्त, जायसवाल परिवार की यादें अब तक हैं ताजा

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त की अगुवाई में तमाम सरकारी अधिकारियों ने भी झंडा चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक सफाई अभियान चलाया और प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा किया. उपायुक्त ने लोगों को गांधी जयंती की बधाई देते हुए कहा कि आज गांधी जयंती के मौके पर जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और लोगों से प्लास्टिक इस्तेमाल न करने की सलाह दी जा रही है. लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. इसके बाद भी अगर प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं रुकेगा तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details