झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा में ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन का अधिवेशन, जोनल सेक्रेट्री ने कहा- मुनाफा कमाने में लगे हैं अधिकारी

कोडरमा में ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आयोजित अधिवेशन में पूर्व मध्य रेलवे के अलग-अलग स्टेशनों के लोको पायलट शामिल हुए. इस दौरान कई को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया. वहीं, कई रेलवे अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज हुए हैं.

By

Published : Apr 4, 2022, 2:12 PM IST

All India Loco Running Staff Association
All India Loco Running Staff Association

कोडरमा: ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन का कोडरमा में दो दिवसीय अधिवेशन आयोजित किया गया. इस दो दिवसीय अधिवेशन में पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के विभिन्न स्टेशनों पर कार्यरत रेलवे के लोको पायलेट, उपचालक और सहायक चालक आदि ने हिस्सा लिया. दो दिवसीय अधिवेशन में रेल परिचालन के दौरान रेलवे पायलट को हो रही परेशानियों और उसके समाधान को लेकर चर्चा की गई.

इसे भी पढ़ें:प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे फ्लैट में पड़ी दरारें, डीसी ने दिए जांच के आदेश

इसके अलावा ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के अधिवेशन के दौरान एसोसिएशन की ओर से कई लोको पायलटों को बेहतर योगदान के लिए सम्मानित भी किया गया. रेलवे के आला अधिकारियों के खिलाफ विरोध दर्ज किए गए. अलग-अलग रेल मंडल के लिए नई कमेटी का भी गठन किया गया. इस मौके पर ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के जोनल सेक्रेट्री एके रावत ने कहा कि रेलवे बोर्ड के अधिकारी सिर्फ मुनाफा कमाने में जुटे हुए हैं और जिनके भरोसे रेल की रफ्तार है, उन्हें सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं दी जा रही है. तमाम तरह के भत्ते काटे जा रहे हैं और रेल के सुरक्षित परिचालन के साथ अनुकूल माहौल नहीं मिल पाने से लोको पायलट तनाव में काम करने को मजबूर है.

वहीं, एसोसिएशन (All India Loco Running Staff Association) के शाखा सचिव मृत्युंजय कुमार ने कहा कि लोको पायलट को काम करने का बेहतर माहौल नहीं मिल पा रहा है. जिसके कारण दुर्घटनाओं की संभावनाएं भी बढ़ रही है. रेलवे स्टेशन से लेकर मुख्यालय तक रेलवे लोको पायलट को रेल परिचालन के बाद नियामनुकूल आराम करने का भी समय नहीं मिल पाता है.

देखें पूरी खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details