झारखंड

jharkhand

कोडरमा से संतोष मानव हैं 'आप' के उम्मीदवार, कहा- दिल्ली मॉडल की तर्ज पर झारखंड में करना चाहते हैं विकास

By

Published : Nov 19, 2019, 11:54 AM IST

कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी ने संतोष मानव को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसे लेकर संतोष मानव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि झारखंड में आप सरकार दिल्ली मॉडल जैसा विकास करना चाहती है.

आप उम्मीदवार संतोष मानव

कोडरमा: दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार झारखंड में अपनी राजनीतिक सरजमीं तलाशने की जुगत में लगी है. आप ने झारखंड विधानसभा चुनाव में 50 से ज्यादा उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है और करीब अपने 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर चुकी है. आप ने कोडरमा से संतोष मानव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रिमांड पर कुख्यात नक्सली अखिलेश गोप , पुलिस पूछ रही AK-47 का पता

आप उम्मीदवार संतोष मानव ने बताया कि उनकी पार्टी दिल्ली के विकास मॉडल को झारखंड में उतारना चाहती है. संतोष ने बताया कि आप दिल्ली की तर्ज पर झारखंडवासियों को 200 यूनिट फ्री बिजली, पानी फ्री, शिक्षा फ्री, दवाएं फ्री उपलब्ध कराएगी. उन्होंने बताया कि कोडरमा में बाल विवाह एक कोढ़ की तरह है, जिसपर वो पूरी तरह प्रतिबंध लगाएंगे. उन्होंने कहा कि आज कोडरमा की 48% महिलाएं निरक्षर हैं उनको शिक्षा उपलब्ध कराएंगे. वहीं, कोडरमा के 42% बच्चे कुपोषित हैं, जिनको वो दूर करने की कोशिश करेंगे. संतोष का कहना है कि वो इन सारे मुद्दों को लेकर चुनाव में जाएंगे.

ये भी पढ़ें-पूर्व नक्सली कुंदन पाहन ने तमाड़ से भरा पर्चा, झारखंड पार्टी ने खींचे हाथ, उम्मीदवारी पर संशय

कोडरमा में संतोष मानव के आप उम्मीदवार घोषित होने पर कहीं न कहीं विद्रोह होता दिख रहा है. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने आप से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, पार्टी में विद्रोह की बातों को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए बताया कि पार्टी में कोई विद्रोह नहीं हुआ है. उनका कहना है कि इस्तीफा देने वाले लोग बीजेपी के खरीदे हुए हैं, जिनका प्रमाण उनके पास हैं.

गौरतलब है कि संतोष मानव पत्रकारिता के क्षेत्र में मुकाम हासिल करने के बाद राजनीति के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने के लिए कोडरमा सीट से चुनावी मैदान में हैं. इससे पहले संतोष मानव दैनिक भास्कर, हरिभूमि और न्यूज वर्ल्ड में संपादक के रूप में कार्य कर चुके हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि संतोष मानव पर कोडरमा की जनता कितना भरोसा जता पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details