झारखंड

jharkhand

Khunti Illegal Mining: अवैध खनन रोकने को लेकर जिला परिषद ने जताई चिंता, कहा- सभी के सहयोग से ही कसेगी नकेल

By

Published : Jul 17, 2023, 10:51 AM IST

Updated : Jul 17, 2023, 12:15 PM IST

बालू के अवैध खनन रोकने को लेकर जिला परिषद ने चिंता जताई है. कहा कि इसके लिए ग्राम पंचायत को मजबूत होना होगा. सभी के सहयोग से इस पर नकेल कसी जा सकती है.

Khunti Zilla Parishad
बालू के अवैध खनन रोकने को लेकर जिला परिषद ने चिंता जताई

देखें पूरी खबर

खूंटी:जिले में बालू के अवैध खनन को लेकर जिला परिषद ने चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि अगर स्थिति ऐसी ही रही तो आने वाली पीढ़ी को घर बनाने के लिए रेत नहीं मिलेगी. कहा कि एनजीटी के आदेश के बावजूद जिले में बालू का उठाव जारी है, यह चिंता का विषय है. बालू माफिया बेखौफ हो गए है. उन्हें किसी का भय नहीं है.

यह भी पढ़ें:Khunti News: खूंटी में अवैध बालू खनन की भेंट चढ़ने को तैयार करोड़ों के पुल! प्रशासन नहीं लगा पा रहा नदियों से बालू के अवैध उठाव पर रोक

जिला परिषद के अध्यक्ष ने क्या कहा: जिला परिषद के अध्यक्ष मशीह गुड़िया ने कहा कि बालू के अवैध खनन को कैसे रोका जाए इसे लेकर हम सभी चिंतित है. इस पर कठोर कार्रवाई करेंगे. इससे पहले ग्राम पंचायत को मजबूत करना होगा. उसके बाद आगे का निर्णय लिया जा सकता है. कहा कि प्रशासन की मिलीभगत है या नहीं यह जांच का विषय है. कहा कि सभी के सहयोग से ही इसपर नकेल कसी जा सकती है.

जिला परिषद के उपाध्यक्ष ने क्या कहा: जिला परिषद की उपाध्यक्ष मंजू देवी ने कहा कि इसपर रोक लगाने के लिए हमें ग्राम पंचायत में जाना चाहिए. प्रशासन और जनप्रितिनियों के तालमेल से बालू माफियों पर नकेल कसी जा सकती है. कहा कि जिस स्पीड से बालू का अवैध खनन हो रहा उस हिसाब से आने वाले जेनरेशन को रेत की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. कहा कि इसे रोकने के लिए एक समिति का गठन इस पर काम करना चाहिए.

जिला परिषद के सदस्य ने क्या कहा:जिला परिषद सदस्यसुशील सांगा ने कहा कि बालू के अवैध खनन को रोकने में जिला प्रशासन और क्षेत्र के जनप्रितिनिधियों की भूमिका अहम है. कहा कि जहां-जहां से जिस नदी से रेत का उठाव हो रहा है, वहां के ग्राम सभा को भी मजबूत होना चाहिए. कहा कि बालू माफिया हावी हो गए है. वे यहां के ग्रामीणों को डरा कर रखते है. सुशीला ने दबा जबान में यह भी कह दिया कि हो सकता है प्रशासन इसमें मिला हुआ होगा, तभी तो सारी चीजें मनमने ढगं से हो रही है.

Last Updated : Jul 17, 2023, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details