झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विशुन पहान हत्याकांड में 4 गिरफ्तार, पंचायत चुनाव की रंजिश में हुई थी वारदात

मुरहू के जंगल में मिली लाश मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. यह वारदात पंचायत चुनाव की रंजिश में हुई थी. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 6, 2022, 11:08 PM IST

Vishun Pahan murder case Dead body in Murahu forest case revealed
विशुन पहान हत्याकांड में 4 गिरफ्तार

खूंटी: 21 जून को मुरहू के जंगल में विशुन पहान उर्फ भइया की गोली मार कर हत्या की गई थी. इस संबंध में मुरहू थाने की विशेष जांच टीम ने हत्या में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 2 देसी कट्टा, 2 कारतूस, एक कार, एक बाइक और 2 मोबाइल फोन बरामद किया है.


खूंटी डीएसपी अमित कुमार ने मुरहू थाने में प्रेस ब्रीफ में बताया कि 22 जून को विशुन पहान की पत्नी रमिया देवी ने मुरहू थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया था. कांड संख्या 65/ 22 दर्ज किए जाने के बाद एसपी अमन कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया थी. डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव में मुखिया के समर्थक और विरोधी गुट चुनाव सम्पन्न होने के बाद आपस में भिड़ गए थे और मामला हत्या तक जा पंहुचा.

डीएसपी ने बताया कि विशुन पहान की हत्या मामले में संदेह के आधार पर बुधराम मुंडा एवं अन्य अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसके आधार पर मुरहू थाने में कांड संख्या 65/ 22 दर्ज कराई गई थी. एसआईटी टीम द्वारा अनुसंधान के क्रम में कांड का उद्भेदन करते हुए कांड में संलिप्त 4 अपराधियों को चिन्हित किया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा दोष स्वीकार किया गया है. उनकी निशानदेही पर देसी कट्टा समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

डीएसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान विशुन पहान ने बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी की थी. इसी प्रतिशोध में घटना को अंजाम दिया गया. गिरफ्तार आरोपियों में जादू मुंडा, विकास नायक उर्फ टूना, चम्बर सिंह पहान उर्फ बुद्धू पहान और रोहित मुंडू उर्फ टप्पू शामिल हैं. इनमें से 3 अभियुक्तों का पूर्व से ही आपराधिक इतिहास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details