झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अवैध खनन की जांच करने पहुंचे माइनिंग अफसर का ग्रामीणों ने किया विरोध, महिलाओं ने ट्रैक्टर जब्त करने से रोका

खूंटी जिले के घाघरा में अवैध खनन की जांच करने पहुंचे खनन पदाधिकारी को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. खनन पदाधिकारी बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई कर रहे थे. इसी दौरान महिलाओं ने उन्हें रोक लिया. Villagers protest against DMO in Ghaghra

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 30, 2023, 10:39 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 10:56 PM IST

Villagers protest against DMO in Ghaghra
Villagers protest against DMO in Ghaghra

माइनिंग अफसर का ग्रामीणों ने किया विरोध

खूंटी: जिले में अवैध खनन की शिकायत पर घाघरा पहुंचे खनन पदाधिकारी नदीम सफी को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. बनई नदी से बालू लेकर एक ट्रैक्टर घाघरा गांव की ओर जा रहा था. अधिकारी की गाड़ी देख चालक ट्रैक्टर को किनारे खड़ा कर भाग गया. जब अधिकारी द्वारा ट्रैक्टर जब्त करने की कार्रवाई की जा रही थी, तभी बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं ने खनन अधिकारी की गाड़ी को रोक दिया.

यह भी पढ़ें:Khunti Crime News: प्रशासन की सख्ती से बालू माफियाओं में हड़कंप, डीसी ने कहा- जारी रहेगी कार्रवाई

सूचना पर मुरहू पुलिस पहुंची. जिसके बाद पुलिस और खनन पदाधिकारी द्वारा ग्रामीणों को समझाया गया. हालांकि, इसके बाद ट्रैक्टर जब्त नहीं किया गया, लेकिन जुर्माना वसूला गया. खनन अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों को समझाया गया कि वे अवैध खनन करने वालों को बचाने की कोशिश न करें. उन्होंने यह भी कहा कि अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

ओवरलोड जेएसबी लदे दो हाइवा को खनन पदाधिकारी ने किया जब्त:वहीं खनन पदाधिकारी ने शनिवार को ओवरलोड जेएसबी लदे दो हाइवा को जब्त कर लिया. खनन पदाधिकारी नदीम सफी ने बताया कि शनिवार को अवैध परिवहन के खिलाफ जांच के लिए टीम सड़क पर निकली थी, उसी समय दो हाइवा जेएसबी लेकर हुटार के रास्ते खूंटी की ओर जा रहे थे. जांच के दौरान पता चला कि जेएसबी का चालान 500 सीएफटी का था, लेकिन हाइवा में 800 सीएफटी जेएसबी लोड किया गया था. दोनों वाहनों को जब्त कर खूंटी थाने को सौंप दिया गया है और ओवरलोड परिवहन के खिलाफ संबंधित एजेंसी को नोटिस भेजा गया है. साथ ही जुर्माना जमा करने का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Sep 30, 2023, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details