झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 18, 2020, 5:45 PM IST

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पहुंचे खूंटी, लोगों को दी NRC और CAA की जानकारी

एनआरसी और सीएए से संबंधित जानकारी देने के लिए केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और पूर्व सांसद कड़िया मुंडा खूंटी पहुंचे. जहां लोगों को इन सभी मुद्दों पर तमाम जानकारियां दी.

meeting about NRC and CAA in khuti
कुलस्ते सहित कड़िया मुंडा

खूंटी: एनआरसी और सीएए से संबंधित जानकारी देने केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते खूंटी पहुंचे. खूंटी की आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसी से डरने की जरूरत नहीं, इस कानून से किसी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी. वहीं, पूर्व सांसद कड़िया मुंडा ने भी लोगों को सीएए के बारे में जानकारी दी.

देखें पूरी खबर

कांग्रेस और वामपंथी विचारधारा वाले नेताओं पर कुलस्ते ने जमकर भड़ास निकाली और कहा कि ऐसे कांग्रेस के नेता कुछ नहीं कर सकते तो विरोध कर रहे है. साथ ही कहा कि देश का बनाया कानून को राज्य लागू नहीं कर रहे वो राज्य संविधान विरोधी है. आदिवासी बहुल जिन राज्यों में पांचवी और छठी अनुसूची लागू है उनके हक अधिकार समाप्त नहीं होंगे. देश के बाहर अन्य पड़ोसी देशों में रहने वाले अल्पसंख्यकों और लंबे समय से अन्य देशों से आकर भारत में बगैर नागरिकता के रहने वाले शरणार्थियों को देश की नागरिकता दी जाएगी, जो पूर्व से देश में रह रहे हैं उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. उनकी नागरिकता पूर्व में भी थी और आगे भी बरकरार रहेगी.

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता और खूंटी के पूर्व सांसद कड़िया मुंडा ने कहा कि भारत को बनाने की जिम्मेदारी किसकी है देश की. 130 करोड़ जनता को विपक्ष के लोग अपने अपने तरीके से लोगों को गुमराह करके भड़का कर विरोध करने में लगे हुए हैं. यह भी सुनने को मिल रहा है कि आदिवासियों को भगा दिया जाएगा, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है, कोई भी किसी की नागरिकता नहीं छीन सकता.

ये भी देखें- 'ट्वीटर' के माध्यम से गुड गवर्नेंस की तस्वीर बनाने में लगे हेमंत, बीजेपी ने कहा ट्विटर से नहीं हो सकता राज्य का भला

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद सह केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, पूर्व सांसद कड़िया मुंडा, खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, तोरपा विधायक कोचे मुंडा, भाजपा जिला अध्यक्ष काशीनाथ महतो समेत बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details