झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Khunti News: खूंटी उपकारा के विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत, एनडीपीएस एक्ट में जेल था बंद

खूंटी जेल के एक विचाराधीन कैदी की मौत हो गई है. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान कैदी की मृत्यु हो गई. कैदी 24 मई से अस्पताल में भर्ती था. वहीं जेल प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है.

By

Published : May 27, 2023, 10:09 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/27-May-2023/jh-khu-02-deathbody-avb-jh10032_27052023205253_2705f_1685200973_53.jpg
Undertrial Prisoner Of Khunti Jail Died

खूंटी: उपकारा के एक विचाराधीन कैदी की शनिवार को मौत हो गई. बताया जाता है कि कैदी कुछ दिनों से बीमार था. इलाज के दौरान सदर अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. बताते चलें कि मृतक कैदी दो वर्ष से खूंटी उपकारा में एनडीपीएस एक्ट के तहत अफीम की खेती करने के जुर्म में खूंटी जेल में बंद था. अड़की केस संख्या 10/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत उसे गिरफ्तार किया गया था. कैदी की मौत के बाद मामले की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है.

ये भी पढ़ें-Khunti Crime News: पुलिस ने डोडा तस्कर को किया गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

24 मई को कैदी को सदर अस्पताल में कराया गया था भर्तीः अड़की प्रखंड की जोजोहातु पंचायत के राउता गांव निवासी करम सिंह पातर की तबीयत खराब होने से 24 मई को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया था. जेल से जुड़े कुछ पदाधिकारियों के अनुसार करम सिंह पातर (60) को भूख नहीं लगने और कमजोरी की शिकायत थी. जेल में मौजूद डॉक्टरों की टीम ने जांचोपरांत उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया था. 24 मई को कैदी को जेल से सीधे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. 24 मई से लगातार उसका इलाज चल रहा था, लेकिन शनिवार को अचानक इलाज के क्रम में विचाराधीन कैदी की सदर अस्पताल में मौत हो गई.

जेल प्रशासन ने शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंपाः विचाराधीन कैदी की मौत के पश्चात उसके शव का पोस्टमार्टम कराकर शनिवार की शाम परिजनों को सौंप दिया गया. इधर, मजिस्ट्रेट देवेन्द्र दास ने बताया कि करम सिंह पातर नामक विचाराधीन कैदी की मौत हो गई है. मौत की सूचना पर सदर अस्पताल पहुंचे मजिस्ट्रेट ने डॉक्टरों से बातचीत की. डॉक्टरों ने बताया कि करम सिंह पातर का इलाज चल रहा था. इसी दौरान उसकी मौत हो गई. बाकी की बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details