झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

खूंटीः दो पीएलएफआई नक्सली धराए, 11 हजार बरामद

अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग में पीएलएफआई के नक्सलियों को लेवी वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

By

Published : Apr 29, 2020, 8:51 AM IST

नक्सली
नक्सली

खूंटीः लेवी वसूली के आरोप में पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से पुलिस ने पर्चा, चंदा राशि और लेवी के 11,700 रुपए भी बरामद किए हैं. यह जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस रिलीज में दी. उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग में पीएलएफआई के नक्सलियों द्वारा राशन डीलरों और ठेकेदारों से लेवी वसूली की जा रही है.

सूचना के सत्यापन एंव कार्रवाई के लिए अड़की थाना प्रभारी विक्रांत कुंअर ,हरि महतो, विवेक कुमार महतो, मुरली मोहन, ओमप्रकाश के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया.

छापेमारी टीम ने कोचांग चौक के पास से पीएलएफआई के संजय सोय उर्फ संजय लोहरा और तुरी हेमरोम को नक्सली पर्चा, रशीद और 11 हजार 700 रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ेंःरांचीः कब्रिस्तान में युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, पानी के विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गिरफ्तार दोनों पीएलएफआई के एरिया कमाण्डर मोदी उर्फ हरिसिंह सांडी पूर्ति के दस्ता के सदस्य हैं. गिरफ्तार दोनों नक्सली सदस्य का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. संजय लोहरा के खिलाफ बंदगांव, टेबो और कराईकेला थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है और चाईबासा पुलिस को संजय तलाश कर रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details