झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

खूंटी में तीन नक्सली गिरफ्तार, हथियार समेत कई सामान बरामद

खूंटी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने छापेमारी कर नक्सली संगठन पीएलएफआई का नक्सली दिलजले और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों के पास से पुलिस ने 03 बोर का 2 खोखा, 9MM का दो जिंदा कारतूस, पिट्ठू बैग, संगठन का पर्चा, लेवी वसूली का रसीद और पांच मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है.

three-naxalites-arrested-in-khunti
नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Oct 25, 2020, 10:41 PM IST

खूंटी:जिला में नक्सली संगठन पीएलएफआई का नक्सली दिलजले और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि तीन नक्सली सदस्य मुरहू थाना अंतर्गत ममाईल जंगल की ओर से सिधु गांव के तरफ एक कारोबारी से लेवी वसूलने आया था, गुप्त सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर राधेश्याम दास के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और तीनों को गिरफ्तार किया गया. नक्सलियों के पास से 303 बोर का 2 खोखा, 9MM का दो जिंदा कारतूस, पिट्ठू बैग, संगठन का पर्चा, लेवी वसूली का रशीद और पांच मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है.

गिरफ्तार नक्सलियों में बंदगांव निवासी जोसेफ कोंगाडी उर्फ दिलजले, रनिया निवासी सुलेमान और मुरहू निवासी सुखदेव पूर्ति शामिल है. जोसेफ उर्फ दिलजले के खिलाफ चाईबासा जिले के बंदगांव और टेबो थाना में लेवी, रंगदारी समेत दो मामले दर्ज हैं. नक्सलियों के खिलाफ खूंटी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, कई नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शनिवार देर रात गिरफ्तार तीनों नक्सली संगठन के लिए लेवी वसूल कर शीर्ष नक्सलियों तक पहुंचाता था.

इसे भी पढ़ें:-खूंटी में माओवादी सदस्यों ने की थी ग्राम प्रधान की हत्या, नाबालिग समेत दो गिरफ्तार

छापेमारी में शामिल पुलिसकर्मी
एसपी के निर्देश पर गठित टीम में इंस्पेक्टर राधेश्याम दास, मुरहू थाना प्रभारी पप्पू शर्मा, पुअनि दीपक कुमार, संजीव कुमार, परी.पु.अनि रितेश महतो, स.अ.नि फिलिप कुजूर सैट 104, जैप 7 हजारीबाग के जवान समेत सशस्त्र बल के कई जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details