झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कुख्यात नक्सली जिदन गुड़िया के तीन साथी गिरफ्तार, कारतूस के साथ कई सामान बरामद

खूंटी में पुलिस ने पीएलएफआई के कुख्यात नक्सली व सबजोनल कमांडर जिदन गुड़िया दस्ते के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. तीनों के पास से जिंदा कारतूस के अलावा कई सामान बरामद हुआ है. कुछ दिन पहले भी सुरक्षाबलों ने छापेमारी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था.

By

Published : Nov 2, 2020, 7:27 PM IST

Three naxali arrested in khunti
नक्सली गिरफ्तार

खूंटी:जिले में नक्सली संगठन के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इस दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी भी मिली है. सोमवार को सुरक्षबलों ने पीएलएफआई के कुख्यात नक्सली व सबजोनल कमांडर जिदन गुड़िया दस्ते के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. तीनों के पास से जिंदा कारतूस, संगठन का पर्चा, लेवी रसीद भी बरामद की है.

तीनों नक्सली सदस्यों को पुलिस ने देर रात केसेल जंगल से खदेड़कर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली सदस्यों में नमन हमसोय, मनसुख मनसोय और कोमल मनसोय शामिल है. एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जिदन गुड़िया दस्ते काा सदस्य एक व्यापारी से लेवी वसूलने केसेल जंगल के सड़क पर पहुंचा है, जिसके बाद मुरहू थानेदार ने एक टीम का गठन कर छापेमारी की, जहां एक ही बाइक पर तीन युवक लेवी लेने के लिए खड़ा था.

जैसे ही पुलिस पहुंची तो तीनों भागने लगे. पुलिस ने तीनों को खदेड़कर गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने तलाशी शुरू की तो तीनों की जेब से नक्सली संगठन के दस्तावेज और कारतूस बरामद हुए. पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

इसे भी पढे़ं:- खूंटी में अफीम माफियाओं पर कार्रवाई, करीब 2 लाख के अफीम के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार


नमन हमसोय, मनसुख हमसोय और कोमल हमसोय को पुलिस ने तीन जिंदा कारतूस, पीएलएफआई के 13 पर्चा, संगठन का पांच लेवी का रसीद, एक बाइक और पांच मोबाइल फोन जब्त किया है. छापेमारी अभियान में मुरहू थानेदार पापु शर्मा, संजीव कुमार सिंह, अर्जुन कुमार सिंह, रितेश कुमार महतो, मुरहू थाना रिजर्व गार्ड के सैट 104, जैप 7 हजारीबाग और जैप 8 के सशत्र बल शामिल थे.

कुछ दिन पहले भी पीएलएफआई के तीन नक्सलियों को हथियार, कारतूस और संगठन का पर्चा और लेवी रशीद के साथ गिरफ्तार किया गया था. खूंटी पुलिस लगातार नक्सली संगठन के खिलाफ अभियान चला रही है. एसपी ने बताया कि कुछ चिन्हित नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जल्द ही बड़े नक्सली सलाखों के पीछे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details