झारखंड

jharkhand

खूंटी पुलिस ने नक्सली फगुआ को किया गिरफ्तार, रंगदारी वसूलने पहुंचा था सरवादा

By

Published : May 1, 2021, 6:06 PM IST

खूंटी में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर लाका पहान के साथी फगुआ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, कारतूस, नक्सली संगठन का पर्चा, लेवी रशीद और दो मोबाइल फोन बरामद किया है.

naxsali arrest
नक्सली गिरफ्तार

खूंटी: पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य फगुआ को गिरफ्तार किया है. नक्सली रंगदारी वसूलने सरवादा पहुंचा था. फगुआ मुंडू उर्फ मंगरा उर्फ फागु उर्फ जगरनाथ चाईबासा जिले के बंदगांव थाना क्षेत्रांगत काटिंगकेल गांव का रहने वाला है. पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल, कारतूस, नक्सली संगठन का पर्चा दो मोबाइल फोन बरामद किया है.

ये भी पढ़े-लातेहारः शिकंजे में प्रेमी-प्रेमिका, जमीन विवाद में कर दी थी युवती की हत्या

पुलिस ने यहां से किया गिरफ्तार

एसपी आशुतोष शेखर को सूचना मिली थी कि, मुरहू इलाके के पीएलएफआई का एक नक्सली रंगदारी वसूलने पहुंचा है. सूचना मिलने के बाद मुरहू थानेदार दल बल के साथ सरवादा इलाका पहुंचे, जहां फगुआ पुलिस को देखते ही भागने लगा, लेकिन पुलिस के जवानों ने नक्सली को दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सली ने पुलिस के सामने कई राज खोले हैं.

रंगदारी वसूलने का काम करता था नक्सली

एसपी ने एक प्रेस रिलीज जारी बताया कि फगुआ मुरहू और बंदगांव इलाके में आतंक का पर्याय बन गया था. फगुआ सबजोनल कमांडर लाका पहान के इशारे पर बड़ी घटनाओं को अंजाम देता था. नक्सली हथियार के बल पर रंगदारी वसूलने का भी काम किया करता था.

विशेष अभियान के तहत हुई गिरफ्तारी

एसपी ने कहा कि जिले में नक्सलियों के खिलाफ चल रही विशेष अभियान के दौरान इसकी गिरफ्तरी हुई है. एसपी ने बताया कि 21 मार्च को पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में भी यह शामिल था और फगुआ और सबजोनल कमांडर लाका पहान फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भाग निकला था. एसपी ने बताया कि इसकी तलाश काफी लंबे समय से थी. उन्होंने बताया कि पूछताछ में कई खुलासे किए हैं, और पूछताछ के आधार पर कार्रवाई चल रही है. एसपी ने संकेत दिए है कि जल्द ही इसके दूसरे साथियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details