झारखंड

jharkhand

खूंटी पुलिस ने मनाया शहीद संस्मरण दिवस, ग्रामीणों का भी मिला सहयोग

By

Published : Oct 23, 2020, 7:28 PM IST

खूंटी के भंडरा पंचायत क्षेत्र में पुलिस ने शहीद संस्मरण दिवस मनाया. इसी पंचायत से पत्थलगड़ी आंदोलन की शुरुआत हुई थी. खूंटी थाना के थानेदार जयदीप टोप्पो की टीम ने गांव जाकर, शहीदों को सम्मान दिया. पुलिसकर्मियों ने भंडरा और सिलादोन क्षेत्र के शहीद जवान चांदलु प्रधान और बुधवा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

paid-tribute-to-martyred-jawans-on-martyr-memorial-day-in-khunti
शहीद संस्मरण दिवस

खूंटी: जिला में पत्थलगड़ी आंदोलन की शुरुआत करने वाले भंडरा पंचायत क्षेत्र में खूंटी पुलिस ने शहीद संस्मरण दिवस मनाया. इस गांव में ही कुछ साल पहले एसपी, एसडीओ समेत जिले के 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया था, लेकिन आज के समय में खूंटी पुलिस को ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. खूंटी पुलिस शहीद संस्मरण के मौके पर ग्रामीणों के बीच पहुंचे और उन्हें कानून संबंधी जानकारी दी. खूंटी थाना के थानेदार जयदीप टोप्पो की टीम ने गांव जाकर, शहीदों को सम्मान दिया. पुलिसकर्मियों ने भंडरा और सिलादोन क्षेत्र के शहीद जवान चांदलु प्रधान और बुधवा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी, साथ ही शहीद जवानों के परिजनों को शॉल देकर सम्मानित किया.

शहीद के परिजनों को सम्मान

इसे भी पढे़ं:- खूंटी में माओवादी सदस्यों ने की थी ग्राम प्रधान की हत्या, नाबालिग समेत दो गिरफ्तार


खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो ने भंडरा में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने-अपने इलाके के शहीद जवानों की स्मृति में संस्मरण दिवस मनाया जाना है, जिला के सभी थाना क्षेत्रों में नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जवानों को विशेष सम्मान देने के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, साथ ही देश के अलग-अलग इलाकों में महिलाओं के साथ घट रहीं दुष्कर्म और अमानवीय घटनाओं को लेकर चर्चा परिचर्चा का कार्यक्रम भी आयोजित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details