झारखंड

jharkhand

खूंटी में चक्रवात यास ने उजाड़ा कई आशियाना, अब सरकार से आस

By

Published : May 30, 2021, 4:52 PM IST

चकवात यास के कारण कई लोगों को घर उजड़ गया. खूंटी में भारी बारिश और तूफान के कारण एक लोगों की जान चली गई. वहीं एक घर पूरी तरह से तहस नहस हो गया, जिससे वो सड़कों पर आ गए हैं, लेकिन अब तक किसी ने पीड़ित परिवारों की सुध नहीं ली है.

many-homes-destroyed-in-cyclone-yaas-in-khunti
यास का असर

खूंटी: चक्रवात यास के कारण लगातार हुई बारिश और तूफान से कई मिट्टी और खपरैल का घर उजड़ गया. खूंटी, मुरहू कर्रा और अड़की इलाके के कई लोग बेघर हो गए. उन लोगों की मदद के लिए अब तक कोई सामने नहीं आया है. प्रशासन हो या जनप्रतिनिधि किसी ने अब तक इन आदिवासी समाज के लोगों का सुध लेने की कोशिश नहीं की है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं: effect of yaas: पानी की तेज धार में बहा डायवर्सन, जिला मुख्यालय से टूटा 8 पंचायतों का संपर्क


चक्रवात का असर खूंटी जिला अंतर्गत अड़की प्रखंड के सुदूरवर्ती गांव बारुडीह में देखने को मिला है, जहां लक्ष्मण मुंडा का खपरैल और मिट्टी का मकान ध्वस्त हो गया. जबकि गम्हरिया का एक ग्रामीण की मौत हो गई. लक्ष्मण मुंडा का पूरा परिवार खाना बनाकर एक कमरे में बैठा था. इसी दौरान अचानक घर की छत और मिट्टी की दीवार ढह गई. लक्ष्मण मुंडा का परिवार को उस रात बिना खाना खाए ही सोना पड़ गया. अब ये लोग किसी से मदद मिलने की इंतजार में हैं, लेकिन अब तक न तो कोई जिला प्रशासन के अधिकारी और न ही कोई जनप्रतिनिधि पीड़ितों का हाल चाल जानने गांव पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details