झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन में संकटमोचक बना ग्राहक सेवा केंद्र, ग्रामीणों ने कहा- बेहतर है सुविधा

By

Published : May 2, 2020, 11:58 AM IST

ग्रामीण इलाकों में ग्राहक सेवा केंद्र संकटमोचक बन गया है. बता दें कि ग्राहक सेवा केंद्र से ग्रामीणों को आसानी से दो से चार हजार रुपए मिल जाते हैं.

Customer Service Center Khunti, Lockdown in Jharkhand, Customer Service Center, ग्राहक सेवा केंद्र खूंटी, झारखंड में लॉकडाउन, ग्राहक सेवा केंद्र
ग्राहक सेवा केंद्र खूंटी

खूंटी: लॉकडाउन को लेकर सभी अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं. बहुत जरूरी हो तभी लोग घरों से बाहर निकलते हैं. इन दिनों बैंकों में हो रही भीड़ को लेकर अब ग्रामीण इलाकों में ग्राहक सेवा केंद्र संकटमोचक बन गया है. सड़कों में वाहनों के प्रतिबंध के बाद अब लोग पैदल ही अपने नजदीकी ग्राहक सेवा केंद्र में पैसे की निकासी के लिए पहुंचने लगे हैं.

देखें पूरी खबर

ग्राहक सेवा केंद्र से आसानी

ग्राहक सेवा केंद्र से ग्रामीणों को आसानी से दो से चार हजार रुपए मिल जाते हैं. ग्रामीणों को लॉकडाउन में अब बैंकों की भीड़ भाड़ से दूर ग्राहक सेवा केंद्र से ही जन धन के पैसे, उज्ज्वला योजना के पैसे और किसान सम्मान निधि योजना की राशि आसानी से मिल जाती है. सिर्फ आधारकार्ड के नंबर से ही जितने पैसों की जरूरत है उतनी राशि ग्राहक सेवा केंद्र से निकासी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-कोविड-19: सरायकेला में 178 सैंपल कलेक्ट, 137 की रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन है सजग

सुविधा मिलने से काफी खुशी

वहीं, ग्रामीण ग्राहक सेवा केंद्र से पैसों की निकासी की सुविधा मिलने से काफी खुश हैं. ग्रामीणों का कहना है कि ग्राहक सेवा केंद्र से उन्हें आसानी से पैसे मिल जा रहे हैं. ऐसे में राहत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details