झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

खूंटीः अवैध बालू लदा दो हाइवा जब्त, दो माफिया गिरफ्तार

खूंटी में वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए अवैध बालू लदे दो हाइवा को जब्त कर लिया है. वहीं हाइवा को एस्कॉर्ट कर रही एक स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया गया. मौके से टीम ने दो माफिया को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 20, 2021, 3:42 PM IST

illegal sand loaded two hyva seized in khunti
दो हाइवा जब्त

खूंटीःवन विभाग ने तोरपा थाना क्षेत्र के उकड़ीमारी जंगल से अवैध बालू लदे दो हाइवा को पकड़ा है. वन विभाग की छापेमारी टीम ने हाइवा चालक मोहम्मद शफीक आलम और मोहम्मद निरोज खान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जिले में बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम पर माफिया ने पथराव करने का प्रयास किया. वहीं माफिया ने हाइवा और आरोपियों को छुड़ावाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. टीम ने हाइवा को एस्कॉर्ट कर रही स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया है.

इसे भी पढ़ें-धनबाद के निरसा में बालू का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी, सरकार को राजस्व का नुकसान

वन कर्मियों पर पथराव मामले की डीएफओ कुलदीप मीणा ने पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अवैध बालू परिवहन को स्कॉर्ट कर रही एक स्कॉर्पियो को जब्त किया गया है. तोरपा थाना क्षेत्र के उकड़ीमाड़ी क्षेत्र में जंगल की सफाई कर अवैध रूप से बालू निकालकर भंडारण किया जा रहा है. जंगल के अंदर रास्ता बनाकर अवैध परिवहन की सूचना मिली थी. सूचना पर आवश्यक कार्रवाई के लिए सहायक वन संरक्षक अर्जुन बढ़ाई के नेतृत्व में गश्ती दल को उकड़ी माड़ी सुरक्षित वन की जांच के लिए भेजा गया. मौके पर टीम ने अवैध बालू लदे दो हाइवा को जब्त कर लिया और एक स्कार्पियो को भी जब्त कर लिया. इस दौरान पुलिस ने दो माफिया को भी गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details