झारखंड

jharkhand

Khunti Crime News: एचईसी कर्मचारी का मर्डर, जमीन विवाद में हत्या की आशंका

By

Published : Jun 3, 2023, 10:19 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 8:59 AM IST

खूंटी में हत्या से इलाके में सनसनी है. कर्रा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एचईसी कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. रंजीत नगडुवार उर्फ रतिया मुंडा जमीन व्यवसाय से जुड़ा था. इसलिए जमीन विवाद में हत्या की आशंका जताई जा रही है.

HEC worker murder in Khunti
डिजाइन इमेज

खूंटीः जिला पुलिस नक्सलियों को पकड़ने के लिए दिन रात अभियान चला रही है. लेकिन दूसरी ओर अपराधी अपनी करतूतों से पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को दिनदहाड़े एचईसी कर्मी की हत्या कर अपराधी मौके से फरार हो गए. घटना सामने आने के बाद पुलिस हत्याकांड की जांच में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में घर में घुसकर महिला को मारी गोली, जमीन विवाद का मामला

जिले के कर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुलहूटू जंगल के समीप शनिवार सुबह आठ बजे करीब अज्ञात अपराधियों कुलहुटू गांव निवासी रंजीत नगडुवार उर्फ रतिया मुंडा की हत्या कर फरार हो गए. जानकारी के अनुसार रंजीत एचईसी में मशीनरीज टेक्निशीयन के पद पर कार्य करता था. प्रत्येक दिन की तरह शनिवार को भी ड्यूटी के लिए अपने घर कुलहुटू से स्कूटी लेकर एचईसी जाने के लिए निकला था. इसी बीच पहले से घात लगाये अज्ञात अपराधियों ने कर्रा-रांची मुख्य पथ के कुलहुटू जंगल के पास पीछे रंजीत पर फायरिंग कर दी. रंजीत के कंधे पर कंधे दो गोली लगी. इस घटना में मौके पर ही रंजीत नगडुवार उर्फ रतिया मुंडा की मौत हो गयी. इसकी जानकारी मिलते ही कर्रा थाना के पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने मौके से पिस्टल का एक मैगजीन और एक मिस फायर कारतूस बरामद किया. डीएसपी ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच जारी है. उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम बनायी गई है जल्द ही कारणों का खुलासा होगा और अपराधी पुलिस गिरफ्त में होंगे.

इस घटना से रंजीत के परिजन सदमे में हैं, रंजीत अपने पीछे पत्नी और 13 वर्षीय एक बेटे को छोड़ गया है. इस हत्याकांड के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. लेकिन मृतक के साथियों ने बताया कि रंजीत का रांची के रिंग रोड क्षेत्र में 20 डिसमिल जमीन का विवाद चल रहा था और हाल के दिनों में धुर्वा थाना में मामला दर्ज भी कराया गया था. बताया जा रहा है कि रंजीत एचइसी में कार्य करने के साथ साथ जमीन के व्यवसाय से भी जुड़ा हुआ था. रांची और कर्रा क्षेत्र में कई जमीन का एग्रीमेंट भी अपने नाम कराया था. इसको लेकर आशंका जताई जा रही है कि उसकी जमीन विवाद में हत्या की गयी होगी.

Last Updated : Jun 4, 2023, 8:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details