झारखंड

jharkhand

खूंटी में एक माह में चार नक्सली गिरफ्तार, पीएलएफआई के तीन शामिल

By

Published : Jun 20, 2022, 7:43 PM IST

खूंटी में एक माह में चार नक्सली गिरफ्तार किये गये हैं. इसमें तीन नक्सली पीएलएफआई और एक भाकपा माओवादी संगठग के हैं. खूंटी पुलिस ने बताया कि नक्सली के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Four naxalites arrested in Khunti
खूंटी में एक माह में चार नक्सली गिरफ्तार

खूंटीः खूंटी पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. यही वजह है कि पिछले एक माह में चार कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें एक पीएलएफआई अमरू पूर्ती रविवार की देर रात गिरफ्तार किया गया. अब तक गिरफ्तार नक्सलियों में तुलसी मांझी, गजरा कंडीर, अमरू पूर्ती और माओवादी रितेश लुगुन उर्फ नटवर शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःनक्सलियों की कोचांग कैंप को उड़ाने की कोशिश नाकाम, पुलिस ने फायरिंग कर खदेड़ा


खूंटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मुरहू थाना क्षेत्र के कोड़ाकेल गांव में छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान कुख्यात नक्सली अमरू पूर्ती को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ खूंटी में लेवी, रंगदारी और पुलिस पर हमला सहित 8 प्राथमिकी दर्ज है. एसपी ने बताया कि अमरू साल 2012 से पीएलएफआई से जुड़ा हुआ था. लेकिन पुलिस गिरफ्त में नहीं आ रहा था. पूछताछ के बाद जेल भेज दिया जायेगा.

बता दें कि 16 जून को एरिया कमांडर गजरा कंडीर को गिरफ्तार किया गया. इससे पहले 7 जून को खूंटी पुलिस ने एक पीएलएफआई और एक भाकपा माओवादी संगठन के नक्सली को गिरफ्तार किया था. खूंटी एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों मिलकर प्रोत्साहित कर रहे हैं, ताकि ग्रामीण नक्सलियों की मदद नहीं करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details