झारखंड

jharkhand

DSE और शिक्षकों का विवाद केंद्रीय मंत्री तक पहुंचा, अर्जुन मुंडा ने डीसी से की बात

By

Published : Jan 18, 2021, 8:08 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 8:21 PM IST

खूंटी जिले में DSE सह DEO और शिक्षकों के बीच विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. शिक्षकों की ओर लगाए जा रहे प्रताड़ना और वेतन रोकने का अब यह मामला केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा तक पहुंच गया है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री ने डीसी से बात की है.

dispute-between-dse-and-teachers-reaches-union-minister
DSE और शिक्षकों का विवाद केंद्रीय मंत्री तक पहुंचा

खूंटी: जिले में DSE सह DEO और शिक्षकों के बीच विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. शिक्षकों की ओर लगाए जा रहे प्रताड़ना और वेतन रोकने का अब यह मामला केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा तक पहुंच गया है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री ने डीसी से बात की है.

देखें पूरी खबर


खूंटी में जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला शिक्षा पदाधिकारी के मामले पर कहा कि मैंने इस मामले में उपायुक्त को अवगत करा दिया है. उनसे कहा है कि यहां खूंटी में शिक्षकों की जो समस्याएं हैं, उसका समाधान करें. इसके बावजूद यदि शिक्षकों को परेशानियां हो रहीं हैं तो निश्चित रूप से इसमें सुधार की आवश्यकता है. केंद्रीय मंत्री मुंडा ने कहा कि किसी पदाधिकारी के कारण शिक्षा का वातावरण खराब हो रहा है और शिक्षकों को ऐसा महसूस हो रहा है कि वे प्रताड़ित हो रहे हैं तो इस तरह के मामले की जानकारी ली जाएगी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि इस तरह के मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए.

डीसी को शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

डीएसई के निरीक्षण पर रोक

इधर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. वहीं संघ के अध्यक्ष और सभी शिक्षकों ने डीसी को एक ज्ञापन सौंपकर डीएसई के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. संघ द्वारा दिए ज्ञापन में बताया है कि डीएसई महेंद्र पांडेय उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं. संघ ने बताया कि डीएसई के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की जाती है तो जल्द ही जिले में सभी शिक्षक कार्य बहिष्कार करेंगे. वहीं डीसी ने शिक्षकों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है. डीसी ने कहा है कि जिन शिक्षकों का वेतन छह माह से रूका है उनको जल्द ही वेतन मिलेगा. डीसी ने डीएसई को बिना इजाजत स्कूलों का निरीक्षण करने पर भी रोक लगा दी है.
ये भी पढ़ें-केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी से मिले CM हेमंत, माइंस और मजदूरों के हालात पर हुई चर्चा

डीएसई बोले- शिक्षक लगा रहे अनर्गल आरोप

डीएसई महेंद्र पांडेय ने कहा कि उन्हें बेवजह बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने शिक्षकों के साथ काम को लेकर सख्ती बरती.. जिससे वो खुश नहीं है. इसलिए उनपर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं.

Last Updated : Jan 18, 2021, 8:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details