झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

खूंटी के नक्सल प्रभावित गांव में सीआरपीएफ जवानों ने चलाया अभियान, लोगों से की तिरंगा फहराने की अपील

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत लोगों को तिरंगे के महत्व के बारे में जानकारी दी जा रही है. साथ ही लोगों से अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील भी की जा रही है.

By

Published : Aug 12, 2022, 4:32 PM IST

Updated : Aug 12, 2022, 5:29 PM IST

CRPF jawans launched campaign in Naxal affected village of Khunti
CRPF jawans launched campaign in Naxal affected village of Khunti

खूंटीः जिले के जंगल गांव घूम-घूमकर जवान अपने घरों में तिरंगा फहराने की लोगों से अपील कर रहे हैं. घोर नक्सल प्रभावित गांवों(Naxal affected village of Khunti) में पहुंचकर सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawans) लोगों को तिरंगा देकर उनसे अपने घर में तिरंगा फहराने की अपील कर रहे हैं. ईटीवी भारत की टीम ने भी सीआरपीएफ के जवानों के साथ गांव-गांव और घर घर पहुंच ग्रामीणों को तिरंगा देकर तिरंगा फहराने को लेकर अपील की.

आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान सीआरपीएफ जवानों (CRPF Jawans) ने चलाया. सीआरपीएफ 194 बटालियन(CRPF 194 Battalion) मुख्यालय खूंटी से कमांडेंट राधेश्याम सिंह ने तिरंगा रैली की अगुवाई की. कैंप से जवानों को हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ाने के लिए बाइक से रवाना किया. जवान अपने साथ कंधों पर एके 47 राइफल और हाथों में तिरंगा ध्वज लेकर निकले. लोगों को देश की आजादी, स्वाधीनता संग्राम के गौरव और राष्ट्रध्वज तिरंगा के महत्व को बताते हुए आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर में राष्ट्रध्वज फहराने की अपील की. बच्चों और ग्रामीणों को तिरंगा झंडा दिया.

देखें पूरी खबर

इस अभियान में टूआईसी मृत्युंजय कुमार, डिप्टी कमांडेंट राणा प्रताप यादव, सूबेदार मेजर संजीव कुमार सहित सीआरपीएफ के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान शामिल हुए.केंद्र सरकार की पहल पर इस वर्ष देश के हर गांव घर तिरंगा फहराने का लक्ष्य है. देश के नागरिकों को 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने को केंद्र सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया है और देश भर में 25 करोड़ घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए केंद्र सरकार संस्कृति मंत्रालय ने तमाम राज्यों और व्यापारिक संगठनों से तिरंगा अभियान में भागीदारी के लिए संपर्क किया है. इसके लिए केंद्र सरकार ने तिरंगा फहराने के नियमों में भी बदलाव किए हैं.

Last Updated : Aug 12, 2022, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details