झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पीएलएफआई की मदद करने वाले दो नक्सली सदस्य गिरफ्तार, हथियार और कारतूस भी बरामद

खूंटी जिले में पीएलएफआई की मदद करने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पुलिस को हथियार भी बरामद हुए हैं. इनके खिलाफ पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं.

By

Published : Aug 12, 2023, 10:01 PM IST

PLFI Maoists in jharkhand
PLFI Maoists in jharkhand

डीएसपी अमित कुमार

खूंटी:जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई की मदद करने वाले दो नक्सली सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों को मुरहू थाना क्षेत्र के कोड़ाकेल के पास से पुलिस ने पकड़ा है. उनके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है. डीएसपी अमित कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें:नक्सलियों की आपसी भिड़ंत मामला: दो नामजद नक्सली समेत कई अज्ञात के खिलाफ एफआईआर, तीसरे शव की तलाश है जारी, मौके से कई खोखे बरामद

डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि मुरहू थाना प्रभारी को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि जाते गांव की ओर से दो व्यक्ति अवैध हथियार के साथ स्कूटी पर सवार होकर पंचघाघ कोड़ाकेल होते हुए बम्हनी की तरफ जाने वाले हैं. सूचना का सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी मुरहू के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुरहू थाना अंतर्गत पंचघाघ से कोड़केल जाने वाली रोड पर वाहन चेकिंग के दौरान दोनों अपराधियों को खदेड़कर पकड़ा. दोनों अपराधियों के पास से एक लोडेड देशी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, एक मोबाईल और मोटरसाईकिल बरामद किया गया है. कांड में शामिल दोनों अभियुक्तों के विरूद्ध मुरहू थाना में मामला दर्ज किया गया.

इनका है पुराना आपराधिक इतिहास: डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है. पूछताछ में उन्होंने अन्य स्थानों पर जाकर अपराध करने की योजना बनाने की बात बतायी है. गिरफ्तार अभियुक्त अकबर खान पर मुरहू और सुखराम मुंडा के ऊपर अड़की थाना में नक्सली कांड सहित अन्य मामला दर्ज है. अकबर खान बम्हनी का रहने वाला है, वहीं सुखराम मुंडा कुलबुरु गांव का निवासी है. गौरतलब है कि खूंटी अनुमंडल क्षेत्र के मुरहू, अड़की, मारंगहादा और सायको थाना क्षेत्र से हाल के दिनों में पुलिस ने 10 से ज्यादा नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी नक्सली सदस्य लंबू दस्ते के लिए काम करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details