झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 6, 2021, 11:48 AM IST

ETV Bharat / state

खूंटीः CRPF की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम, ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच

खूंटी जिले के मारंगहादा में शुक्रवार को CRPF की 133वीं बटालियन की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों के बीच दैनिक उपयोगी सामग्रियों का वितरण किया गया. लोगों के बीच बड़ी संख्या में रेडियो का भी वितरण किया गया.

CRPF की 133 वीं बटालियन
खूंटी में CRPF की ओर से आयोजित सिविक एक्शन प्रोग्राम

खूंटीः जिले के मारंगहादा में शुक्रवार को CRPF की 133वीं बटालियन की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों के बीच दैनिक उपयोगी सामग्रियों का वितरण किया गया. इसके साथ ही CRPF 133 में पदस्थापित चिकित्सा प्रभारी डॉ कंडुलना ने ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की.

यह भी पढ़ेंःजय हिंद के नारों से गूजेंगा खूंटी, आर्मी बहाली के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दे रही पुलिस

भटके युवाओं को वापस मुख्यधारा में लाना है उद्देश्य

CRPF के कमांडेंट संजय कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के बीच इस तरह कार्यक्रम के आयोजन होने से सहयोग और संवाद बढ़ता हैं. युवाओं का भरोसा भी पुलिस के प्रति बढ़ता है. नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस के बढ़ते सहयोग को देखते हुए कई भटके युवा वापस मुख्यधारा में आ जाते हैं. सरकार की ओर से संचालित सिविक एक्शन प्रोग्राम लोगों के बीच सकारात्मक संदेश देता है.

निःशुल्क दवाईयों का वितरण

वहीं, कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें दो सौ से अधिक ग्रामीणों की बीमारियों की जांच भी की गई. शिविर में निःशुल्क दवाईयां का भी वितरण किया गया. युवा खेल के प्रति जागरूक हो, इसको लेकर बॉल, नेट और जर्सी दिया गया. इसके साथ ही लोगों के बीच बड़ी संख्या में रेडियो का वितरण किया गया, ताकि ग्रामीण मुख्यधारा से जुड़ सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details