झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शहरी जलापूर्ति योजना से नहीं हो पाती है पानी की आपूर्ति, लोग परेशान

गर्मी अभी ठीक से पड़ी नहीं है और ना दस्तक अभी दी है कि इसके आहट से ही जामताड़ा के मिहिजाम शहर में पानी का संकट गहराने लगा है. बता दें कि मिहिजाम शहर में पानी की समस्या से निजात के लिए करोड़ों की लागत से शहरी जलापूर्ति योजना अंतर्गत वाटर प्लांट का निर्माण कराया गया है. इसके बावजूद नियमित रूप से शहर में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है.

By

Published : Apr 13, 2020, 4:59 PM IST

Water problem in Mihizam city of Jamtara
पानी की समस्या

जामताड़ा: मिहिजाम शहर के लोगों को प्यास बुझाने और पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए करोड़ों की लागत से वाटर प्लांट का निर्माण कराया गया है. इसके बावजूद मिहिजाम शहर के लोगों को नियमित रूप से पानी नहीं मिल पाती है और ना ही नियमित रूप से जलापूर्ति ही हो पाती है. जिसके कारण इसका लाभ मिहिजाम वासियों को नहीं मिल पा रहा है और पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ता है.

देखें पूरी खबर

स्थानीय लोगों का कहना है कि कहने के लिए मिहिजाम में जलापूर्ति योजना अंतर्गत वाटर प्लांट का निर्माण किया गया है लेकिन नियमित रूप से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती है.

नगर परिषद के जिम्में है शहर में स्वच्छ और नियमित जलापूर्ति करना

बता दें कि मिहिजाम शहर मिहिजाम नगर परिषद अंतर्गत आता है. शहर में स्वच्छ और नियमित रूप से जलापूर्ति की व्यवस्था करना मिहिजाम नगर परिषद के जिम्मे है. इसे लेकर दो जलमीनार शहर में करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए गए हैं लेकिन यह निरर्थक साबित हो रहा है.

ये भी देखें-कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत के 18 घंटे बाद नसीब हुई दो गज जमीन, हिंदपीढ़ी बच्चा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक

इस बारे में नगर परिषद के अध्यक्ष ने रहा कि शहरी फीडर से बिजली कनेक्शन नहीं जुड़े रहने के कारण नियमित रूप से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है, जिससे यह समस्या उत्पन्न हो रही है. अध्यक्ष ने कहा कि नगर परिषद की ओर से राशि बिजली विभाग को जमा कर दी गई है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details