झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जिले में चलेगा जल शक्ति अभियान, 8 से 10 लाख पौधे लगाने का रखा गया लक्ष्य

जल संचय हेतु जिला प्रशासन पूरे जामताड़ा जिले में जल शक्ति अभियान चलाएगा. जिले में 8 से 10 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कमेटी का गठन किया गया है.

By

Published : Jul 6, 2019, 8:15 PM IST

जल शक्ति अभियान चलाएगा जिला प्रशासन


जामताड़ा: जिले में प्रशासन द्वारा 1 जुलाई से 15 सितंबर तक जल शक्ति अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक कमेटी का गठन किया गया है. इसके अलावा अभियान को सफल बनाने को लेकर पंचायत स्तर से लेकर जिला स्तर तक पदाधिकारी जनप्रतिनिधि एवं मुखिया के साथ कार्यशाला का आयोजन कर प्रशिक्षण दे रहे हैं.

जल शक्ति अभियान चलाएगा जिला प्रशासन


श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन
जामताड़ा जिले के उप विकास आयुक्त नगेंद्र सिन्हा ने तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 7 जुलाई को इस अभियान के तहत जामताड़ा में श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें जिले के सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि शामिल होकर श्रमदान करेंगे. उन्होने बताया कि पूरे जिले में 8 से 10 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा विभिन्न विभागों से पोखर का निर्माण किया जाएगा.


महिलाओं को आत्मनिर्भर का प्रयास
उप विकास आयुक्त ने जामताड़ा जिले में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मशरूम की खेती किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्वयं सहायता समूह गठन कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मशरूम की खेती का प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें आमदनी प्राप्त हो इसके लिए बाजार भी उपलब्ध कराया जाएगा जिससे अच्छी आमदनी प्राप्त कर महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details