झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा में मतदाताओं को नहीं डालने दिया गया वोट, हंगामे के बाद बैकफुट पर आया प्रशासन

बूथ में मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को मतदान पर्ची और वोटर आईडी कार्ड में दिए गए एपिक नंबर में भिन्नता रहने के कारण उन्हें मतदान नहीं करने दिया गया. घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद मतदान से वंचित होने के कारण परेशान मतदाताओं ने हंगामा कर दिया.

By

Published : May 19, 2019, 6:07 PM IST

जामताड़ा में मतदाताओं को नहीं डालने दिया गया वोट

जामताड़ा: जिले में लोकसभा चुनाव मतदान के दौरान मतदाता पर्ची और वोटर आईडी कार्ड का ऐपिक नंबर नहीं मिला. इससे कई मतदाता मतदान नहीं कर पाए. इसके बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा.

वीडियो में देखें पूरी खबर

घटना जामताड़ा रेड रेड क्रॉस भवन में बनाए गए बूथ की है. बूथ में मतदान करने पहुंचे मतदाता अपनी पर्ची लेकर लाइन पर खड़े थे. कई मतदाताओं की मतदान पर्ची और वोटर आईडी कार्ड में दिए गए एपिक नंबर में भिन्नता रहने के कारण उन्हें मतदान नहीं करने दिया गया. घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद मतदान से वंचित होने के कारण परेशान मतदाताओं ने हंगामा कर दिया.

हंगामे के बाद आश्वासन मिलने पर मतदाता शांत हुए. जिसके बाद उनसे वोट दिलाया गया. पीड़ित मतदाताओं का कहना है कि उनके परिचय पत्र में वोटर पर्ची दी गई, जिसमें उनका नाम भी है. वहीं, पर्ची में दिए गए एपिक नंबर में भिन्नता है. जबकि उनका मतदाता सूची में नाम दर्ज है. इसके बावजूद उन्हें वोट करने से रोक दिया गया. वहीं, बीएलओ का कहना है कि मतदाता पर्ची जो दी गई, उसमें कोई गलती नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details