झारखंड

jharkhand

केक काटकर मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी,  बच्चों के बीच बांटे गए चॉकलेट और माखन

By

Published : Aug 24, 2019, 9:51 AM IST

Updated : Aug 24, 2019, 10:12 AM IST

जामताड़ा में कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव को लेकर पूरा मंदिरों में भगवान कृष्ण कथा का आयोजन किया गया. इस दौरान श्रद्धालुओं ने उनके जन्मदिवस पर केक काटकर खुशियां मनाई और बच्चों के बीच चॉकलेट और माखन का वितरण किया गया.

केक काटकर मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी

जामताड़ा: नगर भवन में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया गया. इस दौरान मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया. महिलाओं ने जन्मोत्सव के दौरान जमकर झूमी-नाची और भगवान कृष्ण के झूला भी झुलाया. इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे.

देखें पूरी खबर

आधुनिक तरीके से जन्मष्टमी उत्सव को लेकर श्रद्धालुओं ने केक काटकर भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया. इस दौरान उपस्थित काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे. मौके पर लोगों के बीच चॉकलेट और टॉफी समेत मक्खन का वितरण किया गया. पूरा माहौल भक्तिमय के माहौल में डूब चुका था.

लोगों ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन पूरा इलाका जैसे मथुरा और नंदगांव बन गया हो. जन्माष्टमी त्योहार के महत्व की चर्चा करते हुए बताया कि आज के दिन भगवान कन्हैया के रूप में जगत की भलाई के लिए देवकी के गर्भ में आठवें पुत्र के रूप में कृष्ण जन्म लिए थे. जिसके बाद से ही कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. जो पूरे देशभर में बड़ी धूम-धाम से मनाया गया.

Last Updated : Aug 24, 2019, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details