झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा में हर्षोल्लास से मनाया गया सोहराय पर्व, विधायक के नेतृत्व में निकली रैली

जामताड़ा में आदिवासियों का महापर्व सोहराय को लेकर चारों तरफ उत्साह का माहौल है. विधायक इरफान अंसारी के नेतृत्व में सभी आदिवासी समाज की महिलाओं व पुरुषों के साथ पारंपरिक नृत्य ढोल मांदर गाजे-बाजे के साथ शहर में रैली निकाली गई. इस मौके पर विधायक ने आदिवासी समाज की महिलाओं को साड़ी व गरीबों को कंबल बांटे.

By

Published : Jan 8, 2021, 1:33 PM IST

sohraya festival
सोहराय पर्व

जामताड़ा: आदिवासियों का महापर्व सोहराय को लेकर चारों तरफ उत्साह का माहौल है. इसी कड़ी में विधायक आवास परिसर में गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ सोहराय पर्व मनाया गया. काफी संख्या में आदिवासियों ने भाग लिया. इस अवसर पर एक बड़ी रैली निकाली गई.

सोहराय पर्व
ये भी पढ़ें-सीएम काफिले पर पथराव मामला: आरोपी को धमकाने को लेकर थानेदार का धमकी भरा ऑडियो वायरलगाजे-बाजे के साथ निकली रैली

सोहराय मिलन समारोह पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी के नेतृत्व में आदिवासी समाज ने पारंपरिक नृत्य ढोल मांदर गाजे-बाजे के साथ शहर में रैली निकाली. सभी महापुरुषों का माल्यार्पण करते हुए पर्व मनाया. विधायक इरफान अंसारी भी सोहराय मिलन समारोह में खूब झूमे. इस मौके पर सामूहिक भोजन का आयोजन किया गया. विधायक इरफान अंसारी ने सभी को अपने हाथ से भोजन कराया.

सरना धर्म कोड को मान्यता देने की मांग

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक इरफान अंसारी ने सोहराय पर्व की शुभकामना देते हुए कहा कि इस पर्व को वे हर साल मनाते हैं. इस साल भी वे मना रहे हैं और वे सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ऐसे आयोजन पर उनकी लोकप्रियता को देखकर आलोचना करती है.

विधायक इरफान अंसारी ने ये भी कहा कि भाजपा यदि सही मायने में आदिवासी हित की बात करती है, तो भाजपा सरना धर्म कोड को मान्यता दे, अन्यथा वे चुप नहीं बैठेंगे. सरना धर्म कोड लागू कराकर ही रहेंगे. इस दौरान झारखंड सरकार में मंत्री पद न मिलने को लेकर उनकी नाराजगी दिखी. विधायक ने कहा कि चापलूसी करने में कहीं पीछे रह गए, शायद इसलिए मंत्री पद नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details