झारखंड

jharkhand

जामताड़ा नाव हादसाः अब तक कुल 6 शव बरामद, बराकर नदी में रेस्क्यू ऑपरेश जारी

By

Published : Feb 27, 2022, 8:04 PM IST

जामताड़ा नाव हादसा के बाद बराकर नदी में एनडीआरएफ की टीम और ग्रामीणों की मदद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे के 72 घंटे बाद नाव हादसा में शव मिले हैं, जिसमें अब तक 6 शव निकाले गए हैं. इनमें से दो पुरूष, दो महिला और दो बच्चे की लाश है.

http://10.10.50.75//jharkhand/27-February-2022/jh-jam-01-naw-hadsa-6-logo-ki-lass-batamad-pkg-jh10007_27022022184742_2702f_1645967862_1053.jpg
जामताड़ा

जामताड़ाः बीरगांव बराकर नदी नाव हादसा के चौथे दिन प्रशासन को लापता व्यक्तियों में 6 व्यक्ति की अब तक लाश बरामद करने में सफलता मिली है. इसके बाद प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.



इसे भी पढ़ें- Jamtara Boat Accident: एक महिला का शव मिला, बाइक और लापता लोगों के भी जूते बरामद



जामताड़ा नाव हादसा में शव मिले हैं. बिरगांव बराकर नदी में नाव हादसा के 3 दिन बीत जाने के बाद प्रशासन को लापता व्यक्तियों में छह की लाश बरामद किया है. बरामद लाश में दो महिला, दो पुरुष और दो बच्चे शामिल बताए गए हैं. इन सभी की शिनाख्त कर ली गयी है. प्रशासन द्वारा बरामद लाशों की कानूनी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जिनके शव बरामद किए गए हैं उनमें, रहला बीबी, जुबेदा बीवी, अशरफ अंसारी, गुलाबसा खातून, विनोद मोहाली, तनवीर अंसारी बताया गया है. नाव हादसा के बाद लापता लोगों की तलाश जारी है. प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ की टीम और ग्रामीणों के सहयोग से बाकी लोगों की तलाश की जा रही है.

देखें पूरी खबर
अंचलाधिकारी ने दी जानकारीः घटनास्थल पर मौजूद जामताड़ा के अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नाव हादसे के 72 घंटे चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत ग्रामीणों के सहयोग से अब तक कुल छह की लाश बरामद की गयी है, शेष की तलाश जारी है. अंचल अधिकारी द्वारा बताया गया कि ग्रामीणों द्वारा कुल 14 लोगों की लापता होने की सूचना दी गयी है. जिसमें से छह लोगों के शव बरामद हुए हैं.
एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन
जिला प्रशासन और एनडीआरएफ द्वारा चलाए जा रहे रेस्क्यू अभियान के तहत इससे पहले 8 मोटरसाइकिल, साइकिल और लापता लोगों के जूते चप्पल बरामद किया गए थे. बीते गुरुवार 24 फरवरी को शाम 6:00 बजे करीब जामताड़ा बिरगांव बराकर नदी में एक नाव पलट गया. जिसमें सवार लोग डूब गए थे. यह सभी धनबाद, निरसा, बिंदा बेरिया से जामताड़ा नाव में सवार होकर आ रहे थे, इसी दौरान अचानक तेज हवा में नाव पलट गयी और सभी लोग डूब गए. प्रशासन द्वारा इस घटना के बाद से ही एनडीआरएफ पटना, रांची, देवघर की टीम एवं ग्रामीणों के मदद से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details