झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में गाजे-बाजे के साथ निकाली गई शिव की बारात, डीजे की धुन पर झूमे भक्त

By

Published : Mar 12, 2021, 7:50 AM IST

जामताड़ा में गाजे-बाजे और धूमधाम के साथ शिव की बारात निकाली गई. काफी संख्या में श्रद्धालु भक्त शिव की बारात में शामिल हुए. डीजे की धुन पर भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

shiva wedding procession held in jamtara
शिव की बारात

जामताड़ा: जिले में महाशिवरात्रि का उत्सव काफी धूमधाम के साथ मनाया गया. महाशिवरात्रि को लेकर शिव की बारात जामताड़ा में निकाली गई. काफी धूमधाम और गाजे बाजे के साथ शिव की बारात निकाली गई. जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-महाशिवरात्रिः देवघर के बाबा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शिव की बारात में नौजवान भक्तों की उमड़ा सैलाब

गाजे-बाजे के साथ निकाले गए शिव बारात में डीजे का धुन काफी आकर्षण का केंद्र रहा. डीजे के धुन पर भक्तों की सैलाब उमड़ पड़ी. काफी संख्या में नौजवान भक्त शिव बारात में शामिल होकर खूब झूमे.


जाम की समस्या से लोगों को होना पड़ा दो चार

गाजे-बाजे के साथ निकाली गई थी बारात में काफी संख्या में श्रद्धालु भक्तजन शामिल होकर झूमते नाचते चल रहे थे. विवाह के उत्सव का माहौल बना हुआ था तो वहीं निकाली गई बरात को लेकर शहर अस्त-व्यस्त रहा. लोगों को आने-जाने के लिए जाम की समस्या से जूझना पड़ा.

विधि व्यवस्था रही चौपट

शहर में निकाले गए शिव की बारात को लेकर प्रशासन की ओर से कोई विधि व्यवस्था नहीं देखी गई. विधि व्यवस्था काफी चौपट नजर आया. जामताड़ा में शिव बारात को लेकर पहले से प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था विभिन्न चौक चौराहों में नहीं देखी गई. जिसके कारण शहर अस्त-व्यस्त रहा और लोगों को आने जाने में काफी कठिनाई और परेशानियों का सामना करना पड़ा.


कोविड के नियम की उड़ाई गई धज्जियां

कोरोना को लेकर जहां विभिन्न सरकारी संस्थान में कोविड-19 नियम का पालन किया जा रहा है ताकि कोरोना का प्रभाव फिर से नहीं फैले. इसके बावजूद जामताड़ा में शिव की बारात में काफी संख्या में भक्तजनों श्रद्धालु शामिल हुए. जबकि कई जगहों पर शिव बारात निकालने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया लेकिन जामताड़ा में कोविड-19 के नियम को ताक में रखकर धज्जियां उड़ाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details