झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा में सात दिवसीय भागवत कथा का शुभारंभ, गाजे-बाजे के साथ निकाली गई कलश शोभायात्रा

जामताड़ा में कलश यात्रा के साथ सात दिवसीय भागवत कथा की शुरुआत की गई. इसको लेकर गाजे बाजे के साथ कलश शोभायात्रा निकाली गई.

By

Published : Apr 4, 2021, 2:15 PM IST

Inauguration of the seven-day Bhagwat Katha in jamtara
जामताड़ा में गाजे-बाजे के साथ निकली भव्य कलश शोभायात्रा, कोरोना पर आस्था भारी

जामताड़ा: ऐतिहासिक गांधी मैदान में 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा की रविवार से शुरुआत हो रही है. रोजाना शाम 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक कथा व्यास भागवत कथा सुनाएंगे. इससे पहले रविवार को गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई. बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने इसमें हिस्सा लिया.

जामताड़ा में सात दिवसीय भागवत कथा का शुभारंभ

इसे भी पढ़ें-सांसद गीता और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने किया पारंपरिक नृत्य, दंपति ने पाताहातु गांव में मनाया मागे पर्व

महिला-पुरुष झूमे

शोभायात्रा में गाजे-बाजे के साथ महिलाएं और पुरुष झूमते-नाचते चल रहे थे. महिलाएं सिर पर मंगल कलश लेकर चल रहीं थीं. शहर में भ्रमण करने के बाद कथा स्थल पर जाकर यात्रा शोभायात्रा संपन्न हुई. इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. किसी में भी कोरोना को लेकर खौफ नहीं दिखा.

कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

7 दिन तक चलने वाले भागवत कथा के आयोजक समिति के अध्यक्ष मोहन वर्मन ने बताया कि कथा में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करना होगा और सबको मास्क लगाना होगा. प्रत्येक दिन भजन कीर्तन के साथ-साथ प्रसाद वितरण करने का भी व्यवस्था की गई है. कथा के समापन वाले दिन महाभंडारे का भी आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details