झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 3, 2020, 11:16 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा में 'सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' का आयोजन, लोगों ने उपायुक्त को बतायी अपनी समस्या

जामताड़ा में सोमवार को जिला प्रशासन ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम के दौरान लोगों ने अपनी समस्या से पदाधिकारियों को अवगत कराया. वहीं, अधिकारियों ने सभी की समस्याओं का जल्द निदान करने की बात कही.

sarkar aapke dwar program in jamtara
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

जामताड़ाः जिले के नारायणपुर प्रखंड में जिला प्रशासन ने 'सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन का मामला छाया रहा जिसे ऑन द स्पॉट त्वरित निष्पादन कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-प्रकृति से जुड़ना मनुष्य के लिए अत्यंत लाभकारीः CM हेमंत सोरेन

जिले के तमाम पदाधिकारी समेत स्थानीय विधायक, जिला परिषद की अध्यक्ष समेत जनप्रतिनिधि ने भाग लिया. वहीं, जिला के उपायुक्त गणेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस 'सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' में उपस्थित लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं सामने रखी.

कार्यक्रम में अधिकतर मामले वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन से परेशान लोगों के थे. कार्यक्रम में गोल पहाड़ी में पत्थर खनन से हो रहे प्रदूषण और पत्थर ढुलाई के वाहन से सड़क क्षतिग्रस्त होने को लेकर परेशान ग्रामीणों ने प्रशासन के सामने शिकायत रखी. इसको साथ ही बडाकर नदी बजरघाट से अवैध रूप से हो रहे बालू उठाव तस्करी को लेकर भी ग्रामीणों ने शिकायत की.

वहीं, जिला उपायुक्त ने संबंधित विभाग को सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया. इस मौके पर उपायुक्त गणेश कुमार ने 'सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' का उद्देश्य जनता की समस्याओं को ऑन द स्पॉट निराकरण करना बताते हुए कहा कि समस्या को जनप्रतिनिधि से मिलकर सरकार से अवगत कराएंगे और चरणबद्ध तरीके से जितनी भी समस्या है उसे दूर करने का प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें-ढुल्लू महतो के निर्वाचन को चुनौती, चुनाव रद्द करने को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर

झारखंड सरकार की ओर से आम जनता की समस्याओं को सुनने का समाधान करने को लेकर सरकार आपके द्वार का कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत जिला प्रशासन सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रखंड पंचायत स्तर में जाकर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जहां जिले के सभी अधिकारी आम जनता की समस्या से रूबरू हो उनकी समस्या का समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details