झारखंड

jharkhand

जामताड़ा: राजभाषा पखवाड़ा का हुआ समापन

By

Published : Oct 6, 2020, 9:12 AM IST

जामताड़ा में 9 से 25 सितंबर तक आयोजित राजभाषा पखवाड़ा का 5 अक्टूबर को समापन किया गया. इस दौरान पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया.

Breaking News

जामताड़ा: चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) के द्वारा मनाया जाने वाला राजभाषा पखवाड़ा का समापन हो गया है. इस पखवाड़े के दौरान विविध दिवसों पर हिंदी में क्विज प्रतियोगिता, स्वरचित कविता पाठ, हिंदी टिप्पण और प्रारूप लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

नौ सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित राजभाषा पखवाड़ा का अंतिम पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन कर पखवाड़ा का समापन किया गया. समापन समारोह के मौके पर चिरेका के सांस्कृतिक संगठन के सदस्यों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गयी. इस अवसर पर रविज सेठ, मुख्य राजभाषा अधिकारी, चिरेका सहित अन्य विभागाध्यक्ष और अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे.

ये भी पढे़ं:क्षतिपूर्ति उपकर से प्राप्त 20,000 करोड़ रुपये का वितरण राज्यों के बीच किया जाएगा: सीतारमण

हिंदी में सराहनीय कार्य के लिए त्रैमासिक चयनित चिरेका कर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया. इस मौके पर कोविड-19 के सुरक्षित उपायों जैसे निजी दूरी और फेस मास्क और अन्य सतर्कता के उपाय को लेकर सभी नियमों का पालन किया गया. हिंदी को बढ़ावा देने और हिंदी को विशेष प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से चिरेका राजभाषा विभाग द्वारा प्रतिवर्ष राजभाषा पखवाड़ा मनाया जाता है. इस मौके पर विभिन्न क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details