झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अपने बैंक खाते में साइबर अपराधियों का पैसा करता था जमा, चढ़ा पुलिस के हत्थे

जामताड़ा में पुलिस ने एक सीएसपी संचालक सफीक अंसारी को पकड़ा है. जिसके पास से पुलिस ने 12,000 नगद, फर्जी एटीएम और सिम बरामद किया है. सफीक विभिन्न बैंक के खाते से साइबर अपराधियों का पैसा जमा कर एटीएम से निकासी करता था. वो इसके लिए 20 से 30% कमीशन लिया करता था.

By

Published : Apr 19, 2019, 2:24 PM IST

गिरफ्तार सीएसपी संचालक

जामताड़ा: जिले में एक सीएसपी संचालक को पुलिस ने पकड़ा. जिसके पास से पुलिस ने 12,000 नगद, फर्जी एटीएम और सिम बरामद किया है. इसके खाते से करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन और लेन-देन साइबर अपराधियों द्वारा किए जाने का खुलासा हुआ है.

जानकारी देती पुलिस

ये भी पढ़ें-कालीचरण मुंडा को AJSU विधायक विकास मुंडा का खुला समर्थन, कहा- आजसू छोड़ने का कोई दुख नहीं

जामताड़ा साइबर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जामताड़ा रेलवे स्टेशन के पास से सफीक अंसारी नाम के एक सीएसपी संचालक को पकड़ा. सीएसपी संचालक नावाडीह करमाटाड थाना का रहने वाला गया है.

छानबीन के बाद पुलिस को पता चला कि सफीक अंसारी जो सीएसपी संचालक है, जो विभिन्न बैंक के खाते से साइबर अपराधियों का पैसा जमा कर एटीएम से निकासी करता था. वो इसके लिए 20 से 30% कमीशन लिया करता था.

पुलिस ने उसके खाते की पूरी छानबीन की पता चला कि एक्सिस बैंक के खाते से 2018 में इसके द्वारा 5 करोड़ से ज्यादा की राशि, साल 2019 में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा की राशि क्रेडिट हुई है. सफीक की पत्नी आयशा खातून के एक्सिस बैंक के खाते में साल 2018-19 में अब तक 28 लाख से भी ज्यादा की राशि का ट्रांजैक्शन हुआ क्रेडिट की गई है.

जामताड़ा जिला के पुलिस कप्तान शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि सीएसपी संचालक अपने विभिन्न खातों के नाम से साइबर अपराधियों का पैसा जमा कराता था. वो कमीशन लेकर साइबर अपराधियों को पैसा वापस करता था. जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर उसे पकड़ा. वहीं, पुलिस अधीक्षक ने बैंक की भूमिका पर भी सवाल उठाया और उन्होंने छानबीन और जांच करने की कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details