झारखंड

jharkhand

देवघर के बाबा मंदिर में इरफान अंसारी ने की थी पूजा अर्चना, जामताड़ा के लोगों ने जताया विरोध

By

Published : Apr 15, 2021, 8:47 PM IST

कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने देवघर के बाबा मंदिर में पूजा अर्चना की थी, जिसके बाद से राजनीति गरमा गई है. अब जामताड़ा के लोगों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है. जामताड़ा के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के पुजारी का कहना है कि हिंदू शास्त्र और धर्म में किसी दूसरे समुदाय के लोगों का बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करना गलत है.

people-of-jamtara-criticized-for-worshiping-irfan-ansari-in-baba-temple
बाबा मंदिर में इरफान अंसारी ने पूजाकी

जामताड़ा: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक इरफान अंसारी के देवघर बाबा मंदिर में पूजा अर्चना किए जाने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है. जामताड़ा में इरफान अंसारी की खूब आलोचना भी हो रही है.

देखें वीडियो

इसे भी पढे़ं:बाबाधाम में विधायक इरफान के पूजा करने पर विवाद, बीजेपी सांसद निशिकांत ने की रासुका लगाने की मांग


प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी बड़बोलेपन को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर इरफान अंसारी देवघर के बाबा मंदिर में पूजा अर्चना कर सुर्खियों में आ गए हैं. जामताड़ा के लोगों ने इसे गलत करार दिया है. पुजारी और मुस्लिम समुदाय के लोग भी इसे गलत मान रहे हैं और विरोध करना शुरू कर दिया है. जामताड़ा के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के पुजारी का कहना है कि हिंदू शास्त्र और धर्म में किसी दूसरे समुदाय के लोगों का बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करना गलत है. हिंदू समुदाय के लोगों का कहना है कि इरफान अंसारी ने हिंदूओं के आस्था को ठेस पहुंचाया है.



इस्लाम धर्म नहीं देता इजाजत
मुस्लिम धर्म के लोगों का कहना है कि इस्लाम धर्म मानने वाले लोगों को इस्लाम धर्म में दूसरे धर्म का पूजा अर्चना करना इजाजत नहीं देता है. इस्लाम धर्म में सिर्फ एक ही अल्लाह ताला की इबादत होती है.


इसे भी पढे़ं: देवघर के बाबा धाम में पूजा को लेकर कांग्रेस विधायक व बीजेपी सांसद में तीखी नोकझोक

बेजेपी पर जातिवाद करने का आरोप
वहीं विधायक इरफान अंसारी से जब इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि बाबा सबके हैं, बाबा का आशीर्वाद लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि सांसद निशिकांत दुबे बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के मामले को धर्म से जोड़ रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने अपने आप को सेकुलर बताते हुए कहा कि सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और अल्पसंख्यक होते हुए बाबा का भक्त हैं, पूजा करते हैं. उन्होंने बीजेपी पर जातिवाद और भेदभाव करने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details