झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा: कोरोना पॉजिटिव 2 मरीजों में से एक की रिपोर्ट आई नेगेटिव, दूसरे की रिपोर्ट का इंतजार

जामताड़ा में कोरोना संक्रमित पाये गए दो पॉजिटिव मरीज में से एक की रिपोर्ट नेगेटिव निकलने की सूचना है. जबकि दूसरे पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. इसी कड़ी में जांच रिपोर्ट में विलंब होने को लेकर जिला प्रशासन ने चिंता जतायी है.

By

Published : May 15, 2020, 6:52 PM IST

Updated : May 15, 2020, 7:23 PM IST

jamtara DC
जामताड़ा डीसी

जामताड़ा: जिले में बीते दिनों दो कोराना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई थी. जिनमें एक की रिपोर्ट नेगेटिव आने की सूचना मिली है. जबकि दूसरे पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार जिस कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव मिलने की सूचना है. वह बिहार के बांका का रहने वाला बताया गया है. जिसे बंगाल से बिहार पैदल जाने के क्रम में पुलिस ने क्वॉरेंटाइन केयर नाला के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. जहां से उसे सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया. जांच रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर से जामताड़ा कोविड-19 हॉस्पिटल में लाया गया, जहां उसकी देखभाल स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है.

ये भी पढ़ें-SPECIAL: लॉकडाउन में एंबुलेंस कर्मियों का अहम योगदान, निष्ठा से कर रहे काम

वहीं दूसरा पॉजिटिव मरीज कुंडहित के विक्रमपुर गांव का रहने वाला बताया गया है. जो बंगाल से गांव पहुंचा था. उसके बाद उसे सूचना मिलने पर प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा. जहां सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा. जांच रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया. पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे कोविड-19 हॉस्पिटल में अलग से रखा गया है. जहां उसकी रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है.

जिला प्रशासन ने जतायी चिंता

जांच रिपोर्ट में विलंब होने को लेकर जिला प्रशासन ने चिंता जतायी है. उन्होंने कहा कि करीब ढाई सौ से अधिक सैंपल जांच रिपोर्ट लंबित रहने की जानकारी देते हुए बताया कि रिपोर्ट लेट आने के कारण क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था का आलम उत्पन्न हो जाता है. जिसे लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है. ताकि जल्दी से रिपोर्ट प्राप्त हो और जो नेगेटिव क्वॉरेंटाइन सेंटर में हैं, उन्हें छोड़ा जाए और जो प्रवासी मजदूर बाहर से आ रहे हैं उन्हें रखा जा सके.

ये भी पढ़ें-केंद्र के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से बेबाक बातचीत

अधिकारियों को दिए गए हैं आवश्यक निर्देश

उपायुक्त ने बताया कि पूरे जिले में 146 क्वॉरेंटाइन सेंटर हैं. जहां रहने, खाने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. अव्यवस्था की शिकायत मिलने की चर्चा करने पर उपायुक्त ने बताया कि संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है. ताकि किसी को तकलीफ ना हो अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

Last Updated : May 15, 2020, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details