झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा से मोस्ट वांटेड करोड़पति साइबर अपराधी गिरफ्तार, ईडी को सौंपेगी साइबर पुलिस

जामताड़ा में साइबर ठगी कर अटूट संपत्ति अर्जित करने वाला फरार मोस्ट वांटेड साइबर अपराधी टिंकू मंडल को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से साइबर पुलिस ने नगद रुपए समेत एक कार बरामद की है.

By

Published : Jan 30, 2020, 9:02 PM IST

Most wanted cyber criminal arrested from Jamtara
गिरफ्तार साइबर अपराधी

जामताड़ा:जिले की साइबर थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है, जो करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. पुलिस के मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल शातिर साइबर ठग टिंकू मंडल को बुधवार को साइबर पुलिस ने जिले के पाकडीह गांव से गिरफ्तार किया है.

देखें पूरी खबर

साइबर ठगी कर अटूट संपत्ति अर्जित करने वाला टिंकू मंडल एक फरार मोस्ट वांटेड साइबर अपराधी था, जो बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ा है. साइबर थाना की पुलिस ने पाकडीह गांव से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने फर्जी सिम, बैंक पासबुक, एटीएम, 13 हजार रुपए नगद और एक कार बरामद किया है. गिरफ्तार टिंकू मंडल इससे पहले भी साइबर ठगी के जुर्म में जेल जा चुका है.

ईडी करेगी पुछताछ

मामले की जानकारी देते हुए साइबर थाना प्रभारी सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि टिंकू मंडल साइबर थाना का एक फरार अपराधी था. जिसका तालाश पुलिस को काफी समय से था. गिरफ्तार टिंकू मंडल साइबर ठगी के जुर्म में पहले भी जेल जा चुका है. साइबर ठगी कर टिंकू करोड़ों की संपत्ति अर्जित किया है, अब गिरफ्तारी के बाद अपराधी को ईडी के पास आगे की कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें- चाचा-चाची की हत्या के दोषी भतीजे को सजा, भेजा गया काल कोठरी

बता दें कि जामताड़ा साइबर अपराध के मामले में काफी चर्चित है. साइबर अपराध को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है, लेकिन साइबर अपराध करने वाले अपराधी साइबर ठगी कर रहे हैं. इधर गिरफ्तार अपराधी को अब पुलिस ईडी के पास कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details