झारखंड

jharkhand

विधायक इरफान अंसारी ने सीएम हेमंत से की धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग, कहा- पंडा समाज के रोजगार पर पड़ रहा असर

By

Published : Jul 11, 2021, 8:20 PM IST

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी (MLA Irfan Ansari) ने सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से देवघर बैद्यनाथ धाम मंदिर (Baidyanath Dham Temple) समेत राज्य के सभी धार्मिक स्थलों (Religious Place) को खोलने की मांग की है. उन्होंने कहा, कि धार्मिक स्थलों के बंद होने से पंडा समाज के रोजी रोजगार पर असर पड़ रहा है. उन्होंने सीएम से कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी मंदिरों को खोलने की मांग की है.

ETV Bharat
इरफान अंसारी

जामताडा: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक इरफान अंसारी (MLA Irfan Ansari) ने सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से कोरोना माहामारी में बंद देवघर बैद्यनाथ धाम मंदिर (Baidyanath Dham Temple) सहित सभी धार्मिक स्थलों (Religious Place) को खोलने की मांग की है. कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए झारखंड सरकार (Jharkhand Government) ने लंबे समय से विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है. श्रद्धालुओं को मंदिर में आकर पूजा करने पर रोक लगा दी गई है.


इसे भी पढ़ें: इस साल भी सावन मेला पर संकट के बादल, बासुकीनाथ मंदिर के पुजारी और दुकानदारों की बढ़ी मुश्किलें



विधायक इरफान अंसारी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बैद्यनाथ धाम मंदिर सहित सभी धार्मिक स्थलों को कोविड नियम के तहत श्रद्धालुओं के लिए खोलने का अनुरोध किया है. विधायक ने कहा, कि देवघर स्थित बाबा मंदिर विश्व प्रसिद्ध मंदिर है, जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करते हैं, लेकिन कोरोना काल में मंदिर को बंद कर दिया गया है, जिससे श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है.

इरफान अंसारी की सीएम हेमंत से अपील

कोरोना महामारी में दवा के साथ दुआ जरूरी- इरफान अंसारी

इरफान अंसारी ने कहा, कि मंदिर बंद रहने से पंडा समाज काफी प्रभावित हो रहे हैं, उनके रोजगार पर प्रभाव पड रहा है, अब सरकार को कोविड नियम के तहत श्रद्धालुओं के लिए मंदिर का पट खोल देना चाहिए, ताकि श्रद्धालु मंदिर में पूजा अर्चना कर सकें, जिससे पंडा समाज का रोजी रोजगार चल सके. विधायक ने कहा, कि कोरोना महामारी में दवा के साथ-साथ दुआ भी जरूरी है.


इसे भी पढ़ें: दुमकाः विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले पर कोरोना का असर, बासुकीनाथ मंदिर में पसरा सन्नाटा


बासुकीनाथ मंदिर में सिर्फ पुजारियों को पूजा करने की इजाजात

कोरोना महामारी को लेकर झारखंड सरकार ने बाबा मंदिर बासुकीनाथ सहित सभी प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना पर रोक लगा दी है. मंदिर में सिर्फ पुजारी को भगवान की पूजा अर्चना करने की इजाजत है. वहीं मंदिर बंद रहने से कई कारोबारियों की भी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है. उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details