झारखंड

jharkhand

उर्दू शिक्षकों को जल्द दिया जाए बकाया वेतनः इरफान अंसारी

By

Published : May 6, 2021, 7:25 AM IST

Updated : May 6, 2021, 7:39 AM IST

झारखंड में उर्दू शिक्षकों को 3 माह से वेतन न मिलने पर विधायक इरफान अंसारी ने अपनी सरकार ही निशाना साधा है. उन्होंने अविलंब बकाया भुगतान करने की मांग करते हुए कहा राज्य के उर्दू शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार नहीं चलेगा.

इरफान अंसारी
इरफान अंसारी

जामताड़ा: स्थानीय विधायक व प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने उर्दू शिक्षकों को वेतन न मिलने पर अपने ही सरकार को घेरा है. विधायक इरफान अंसारी ने अविलंब उर्दू शिक्षकों का बकाया वेतन के भुगतान की मांग की है. उन्होंने कहा कि उर्दू शिक्षकों का वेतन 2 दिनों के अंदर भुगतान किया जाए. एक तो कोरोना और ऊपर से 3 महीने का वेतन न मिलने से उर्दू शिक्षकों की हालत बद से बदतर है.

देखें पूरी खबर.

यह भी पढ़ेंःबेटी की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी, शादी की खुशियां मातम में तब्दील

झारखंड प्रदेश हज कमेटी के चेयरमैन व जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने पूरे राज्य के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों व मदरसा में कार्यरत उर्दू शिक्षकों को 3 माह से वेतन नहीं मिलने पर चिंता जताई और मौके पर विभागीय डायरेक्टर से बात कर 2 दिनों के अंदर वेतन भुगतान करने की मांग की.

विधायक ने कहा कि रमजान एवं ईद को देखते हुए इनका वेतन भुगतान तुरंत किया जाए. जब विद्यालयों में कार्यरत अन्य भाषा के शिक्षकों का वेतन समय पर मिल सकता है तो फिर उर्दू शिक्षकों का क्यों नहीं?

नहीं चलेगा सौतेला व्यवहार

उर्दू शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया जाएगा. विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि पूर्व की भाजपा सरकार की तरह सौतेला व्यवहार नहीं चलेगा. पूर्व के विधानसभा सत्र में उर्दू शिक्षकों को गैर योजना मद में सामंजन करने की मांग रखी थी जिस पर सरकार ने भी इस दिशा में यथाशीघ्र कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था.

विधायक ने कहा कि वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो गई है एवं भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. एक तो कोरोना की मार पहले से ही चल रही और ऊपर से तीन तीन महीने से वेतन न मिलने से हालात और भी बदतर हो गई है. रमजान चल रहा है एवं ईद उल फितर काफी नजदीक है. ऐसे में वेतन न मिलने से त्योहार भी फीका रहने का डर सता रहा है.

विधायक इरफान अंसारी ने संबंधित विभाग के डायरेक्टर से भी बातचीत की है और उर्दू शिक्षकों को 3 माह का बकाया वेतन शीघ्र ही भुगतान कराने का भरोसा भी दिया है.

Last Updated : May 6, 2021, 7:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details