झारखंड

jharkhand

विधायक इरफान अंसारी ने कहा- कम बारिश से किसान परेशान, सरकार बांट रही चूल्हा

By

Published : Jul 21, 2019, 7:12 PM IST

जामताड़ा में सामान्य से बहुत कम बारिश हुई है. इससे किसान हताश और परेशान है. इसको लेकर जामतारा विधायक ने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसान पानी के लिए परेशान हैं, लेकिन सरकार को इनकी चिंता नहीं है.

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ा: जिले में बारिश कम होने की वजह से किसान परेशान हैं. इसे लेकर विधायक इरफान अंसारी ने चिंता जताई है. साथ ही सरकार से किसानों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की. सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अगर किसान मरेंगे तो वे सरकार को मारेंगे.

देखें पूरी खबर

जामताड़ा में मौसम की बेरुखी और बारिश समय पर नहीं होने से खेती और किसानों पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है. समय पर पानी नहीं मिलने से किसान अपने धान का बिचड़ा अभी तक नहीं रोप पाए हैं. वो वर्षा होने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बारिश नहीं होने से खेती पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है. जिससे किसान हताश हैं.

ये भी पढ़ें-JVM में टूट का सिलसिला जारी, सैकड़ों नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

इस मामले को लेकर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हित पर ध्यान नहीं दे रही है. वह केवल शौचालय और गैस सिलिंडर बांटकर वाहवाही लूटने में लगी है. उन्होंने कहा कि जितनी वर्षा अभी तक होनी चाहिए थी, उसका आधा भी नहीं हो पाया है. जिससे किसान बेबस और लाचार हैं. अब उनके सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो रही है.
किसानों की समस्या को देखते हुए विधायक इरफान अंसारी ने सरकार से वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिेए. अगर किसान मरेंगे तो वे सरकार को नहीं छोड़ेगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details