झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, DC ने दिए जरूरी निर्देश

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसके लिए जिला उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने पूरी तरह से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने का दावा किया.

By

Published : Feb 3, 2019, 8:08 PM IST

जानकारी देते उपायुक्त

जामताड़ा: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसके लिए जिला उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने पूरी तरह से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने का दावा किया.

बैठक में मतदान केंद्र की भौतिक सत्यापन के लिए मास्टर ट्रेनर पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा मतदान के प्रति लोगों जागरूक करने के लिए स्विफ्ट प्रोग्राम को लेकर जरूरी निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया. उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारी में जो भी कमी होगी, उसे समय पर पूरा कर लिया जाएगा.

जानकारी देते उपायुक्त

जिले में पहली बार ईवीएम वीवीपैट मशीन के द्वारा चुनाव कराया जाना है. जिसे लेकर प्रशासन मतदान केंद्र पर मतदाताओं द्वारा वोटरों को जागरूक करने के लिए काफी प्रयासरत है, ताकि केंद्र पर मतदाताओं को किसी भी तरह की असुविधा ना हो. वहीं, उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक का समीक्षा की जा रही है और इसमें जो भी कमी होगी उसको समय पर पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details