झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रघुवर सरकार के कार्यकाल में किसानों और मजदूरों की हालत बद से बदतर: बाबूलाल मरांडी

जामताड़ा में झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस क्रम में उन्होंने राज्य में मजबूत सरकार बनाने के लिए जेवीएम प्रत्याशी को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो राज्य में वृधा पेंशन, विधवा पेशन और दिव्यांग पेंशन का कार्ड उनके कर्मचारी घर जाकर बनाएंगे.

By

Published : Dec 13, 2019, 9:35 PM IST

झाविमो सुप्रीमो
JMV supremo

जामताड़ा: झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने नाला विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब तक 50 सीटों पर हुए चुनाव में उनकी पार्टी 30 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

देखें पूरी खबर

किसानों और मजदूरों की हालत बद से बदतर
बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को नाला विधानसभा के आसनहरिया गांव में अपने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि राज्य में मजबूत सरकार बनाने के लिए जेवीएम प्रत्याशी को वोट दें. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 साल के रघुवर सरकार के कार्यकाल में किसानों और मजदूरों की हालत बद से बदतर हो गई है.

ये भी पढ़ें-राजमहल विधानसभा सीट पर लगी चुनावी बाजी, दांव पर BJP, JMM और AJSU की साख

राज्य में कोई नहीं मरेगा भूख से
बाबूलाल मरांडी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल में 11 लाख गरीबों का राशन कार्ड और बुजुर्गों का पेंशन रद्द कर दिया गया है. इसका परिणाम यह है कि राज्य में 2 दर्जन से अधिक लोग भूख से मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो राज्य में कोई भूख से नहीं मरेगा और वृधा पेंशन, विधवा पेशन और दिव्यांग पेंशन का कार्ड उनके कर्मचारी घर जाकर बनाएंगे. किसी को परेशान होना नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-लोहरदगा में आईईडी ब्लास्ट, एक की मौत

जेपीएससी की नहीं हुई है बहाली
बाबूलाल मरांडी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल में यहां कोई उद्योग धंधे स्थापित नहीं हो पाए हैं और न ही किसी को रोजगार उपलब्ध हो पाया है. यहां के नौजवानों को रोजगार का अवसर नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि 5 साल में इस सरकार में जेपीएससी बहाली नहीं हो पाई है और नौजवान भटक रहे हैं. उन्होंने दावा किया है कि अगर उनकी सरकार बनी तो प्रत्येक साल जेपीएससी की बहाली निकलेगी और सरकारी रिक्तियां भी भरी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details