झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रघुवर सरकार पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन, लोगों से अहंकारी सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान

जामताड़ा में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने अपने बदलाव यात्रा के दौरान रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए जनता से सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की.

By

Published : Aug 29, 2019, 11:21 PM IST

बदलाव रैली में हेमंत सोरेन

जामताड़ाःजिले में बदलाव यात्रा के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भाजपा सरकार पर जमकर बरसे. हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार को एक अहंकारी सरकार और मुख्यमंत्री को एक छत्तीसगढ़ी मुख्यमंत्री करार दिया. इसके अलावा लोगों से झारखंडी और मूलवासियों की सरकार बनाने के लिए मुख्यमंत्री को पद से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया.

देखें पूरी खबर


अहंकारी सरकार और छत्तीसगढ़ी मुख्यमंत्री
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने वर्तमान सरकार के खिलाफ व्यवस्था को परिवर्तन करने और सरकार बदलने को लेकर संथाल परगना की धरती से शुरू किए अपने बदलाव यात्रा से झारखंड में भाजपा के सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अपनी रणनीति तेज कर दी है. इसी के तहत जामताड़ा-दुमका रोड स्थित मैदान में बदलाव यात्रा रैली की गई. जहां पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन रघुवर सरकार पर जमकर बरसे. हेमंत ने रघुवर सरकार को एक अहंकारी सरकार और छत्तीसगढ़ी मुख्यमंत्री करार दे दिया. उन्होंने बदलाव यात्रा में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए इस सरकार की खामियां को गिनाया और कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो महिलाओं के लिए महिला बैंक खोलेंगे, जिससे गांव में ही महिलाओं को 25 से 30,000 कर्ज मिलेगी और वे अपना विकास कर सकेंगी.

यह भी पढ़ें- हॉकी का गढ़ बना सिमडेगा, यहां से निकले 2 ओलंपियन, 12 इंटरनेशनल और 100 से अधिक नेशनल खिलाड़ी

महिलाओं के लिए नौकरी में आरक्षण
हेमंत सोरेन ने किसानों के लिए किसान बैंक खोलने और नौजवानों के लिए रोजगार देने की बात कही. रोजगार नहीं मिलने पर बेरोजगारी भत्ता देने के साथ ही 27% पिछड़ी जाति के लिए महिलाओं के लिए नौकरी में 50% आरक्षण देने की बात कही. हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा का मुख्य मकसद झारखंड सरकार की व्यवस्था को बदलना और अहंकारी रघुवर सरकार से लोगों से मुक्ति दिलाना बताया. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में गांव से लेकर शहर तक स्थिति भयावह बनी हुई है. किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं और किसानों को 3000 खाते में देकर उनको और मारने का सरकार पर आरोप लगाया. हेमंत ने कहा कि उनकी सरकार 5 रुपए में भरपेट भोजन और 10 रुपए में धोती साड़ी गरीबों के लिए शुरू की थी, जिसे वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया.


सरकार बड़े-बड़े होर्डिंग से लोगों को कर रही गुमराह
वर्तमान भाजपा सरकार की खिंचाई करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार बड़े-बड़े होर्डिंग से प्रचार कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है. इससे लोगों को सचेत रहने को कहा. शौचालय, आवास, गैस चुल्हा सरकार द्वारा दिए जाने वाली योजना को एक ढकोसला करार दिया. उन्होंने कहा कि झारखंड का विकास तभी होगा जब यहां अच्छे स्कूल होंगे, अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था होगी, किसानों को खेत में पानी मिलेगा, लेकिन सरकार के पास किसानों को देने के लिए कोई योजना नहीं है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details