झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड से 7 बच्चों को ले जा रहे थे हैदराबाद, छत्तीसगढ़ में RPF ने पकड़ा

रायगढ़ रेलवे पुलिस फोर्स ने झारखंड के सात बच्चों को मुक्त कराया है. सभी बच्चों को झारखंड से हैदराबाद जाने वाली ट्रेन से मुक्त कराया गया है. बच्चे जामताड़ा के रहनेवाले हैं.

By

Published : Jul 2, 2019, 4:17 PM IST

स्टेशन से छुड़ाए गए सात बच्चे

रायगढ़: रेलवे पुलिस फोर्स ने झारखंड से हैदराबाद जाने वाली ट्रेन से 7 बच्चों को उतारा. बच्चों को हैदराबाद ले जाने वाले एक व्यक्ति को आरोपी बनाया गया जिसका कहना है कि बच्चों को पढ़ाने के लिए हैदराबाद के मदरसा ले जा रहे थे.

स्टेशन से छुड़ाए गए सात बच्चे

7 बच्चे मुक्त
झारखंड के जामताड़ा जिले के चंपापुर से 7 बच्चों को एक्सप्रेस से हैदराबाद ले जा रहे थे. तभी रेलवे पुलिस ने बच्चों को रायगढ़ स्टेशन में उतारा और सीडब्ल्यूसी को बच्चों को सौंप दिया. सभी बच्चे डरे हुए हैं.

कोई और मामला तो नहीं
बाल कल्याण समिति के अधिकारियों का कहना है कि एक व्यक्ति सभी बच्चों को लेकर जा रहा था. कहीं न कहीं यह कोई बड़ी घटना को अंजाम देने वाला था. जब बच्चों से हमने बात की तो बच्चे ने बताया कि वह दूसरी कक्षा में पढ़ता है और उसके घर में चार भाई बहन हैं. मम्मी पापा उसे पढ़ने के लिए हैदराबाद भेज रहे थे. लेकिन वे वहां नहीं रहना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें-सड़क के घटिया निर्माण कार्य देख भड़की मेयर, कहा- ठेकेदार से काम नहीं हो पा रहा तो ब्लैकलिस्टेड होंगे

'पढ़ाने ले जा रहा था'
जब हमने उस व्यक्ति से बात की जो खुद को बच्चों का चाचा बता रहा है, उसने कहा कि बच्चों को पढ़ाने के लिए हैदराबाद ले जा रहा है. वहां मदरसा में बच्चों की पढ़ाई-लिखाई करवाएगा. अब बच्चों के परिजन के आने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details