झारखंड

jharkhand

जामताड़ाः कोरोना पॉजिटिव मरीज को कोविड-19 भवन में किया गया शिफ्ट, स्वास्थ्य विभाग कर रहा है निगरानी

By

Published : Apr 27, 2020, 2:52 PM IST

Updated : Apr 27, 2020, 8:06 PM IST

जामताड़ा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा है. विभाग अलर्ट मोड पर है. यहां मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज को कोविड-19 डाकबंगला भवन में बनाए गए अस्पताल के अतिरिक्त कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज
कोरोना पॉजिटिव मरीज

जामताड़ाः जिले में कोरोना मरीज पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद हड़कंप मचा है. नागरिकों में दहशत का माहौल है. राज्य में कुल मरीजों की संख्या 83 हो गई है. दूसरी ओर जामताड़ा जिला प्रशासन बेहद सतर्क है. यहां पाए गए 24 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज को जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 जिला परिषद के डाकबंगला भवन में बनाए गए अस्पताल के अतिरिक्त कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है.

पढ़े पूरी खबर.

कोरोना वायरस कोविड-19 को लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन द्वारा उदलबनी में बने वृद्धा आश्रम भवन को कोविड-19 अस्पताल बनाया है. इसके अतिरिक्त कोविड-19 अस्पताल के लिए उदलबनी में स्थित जिला परिषद के डाकबंगला भवन को कोविड-19 अस्पताल के अतिरिक्त के रूप में चिन्हित किया है, जहां कोरोना से पॉजिटिव पाए गए मरीज को कुंडहित सेंटर से लाकर शिफ्ट कर दिया गया.

पॉजिटिव मरीज को एंबुलेंस द्वारा लाया गया और उसे सुरक्षित रखा गया है. कुंडहित क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे कुल 50 और उसके संपर्क में आए मां-बाप और दोस्त का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रशासन भेजेगा.

पॉजिटिव पाए गए 24 वर्षीय युवक कुंडहित सिंह वाहिनी हाईस्कूल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहा था. सेंटर में एक कमरे में 2 लोगों के रहने की बात बताई गई है. बताया जाता है कि में कुल 50 लोग रह रहे हैं और इसके अलावा यह अपने मां बाप और एक दोस्त के संपर्क में आया था. प्रशासन क्वॉरेंटाइन सेंटर में सभी 50 लोगों का और उसके संपर्क में आए मां-बाप और एक दोस्त का सैंपल लेकर जांच के लिए कार्रवाई करेगा.

उपायुक्त ने दी जानकारी

जामताड़ा जिले के उपायुक्त गणेश कुमार ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज को कोविड-19 के अतिरिक्त जिला परिषद के डाक बंगला भवन में बनाए गए अस्पताल के कमरे में शिफ्ट किए जाने की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि 24 वर्षीय पॉजिटिव पाए गए मरीज 8 मई को बंगाल से विक्रमपुर अपना गांव पहुंचा था, जहां गांव वालों ने उसे प्रवेश करने नहीं दिया.

यह भी पढ़ेंःरांचीः स्कूलों में किताबों की बिक्री प्रारंभ, सुरक्षा मानकों का हुआ पालन

17 मई को सैंपल लेकर जांच के लिए धनबाद पीएमसीएच भेजा गया. 26 मई की रात को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. उपायुक्त ने बताया कि क्वॉरेंटाइन सेंटर जा रहे 50 लोगों का और इसके संपर्क में आए मां-बाप और एक दोस्त का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा. उपायुक्त ने पॉजिटिव पाए गए मरीज का शीघ्र ही नेगेटिव पाए जाने की संभावना जताई.

फिलहाल संथाल परगना के देवघर के बाद जामताड़ा दूसरा जिला है कि जहां कोरोना से पॉजिटिव मामला पाया गया है जामताड़ा में पहला पॉजिटिव मामला पाया गया है जिसकी पुष्टि हुई है.

उसे जिला परिषद के डाक बंगला भवन में बनाए गए कोविड-19 के अतिरिक्त अस्पताल भवन में शिफ्ट किया गया है. उसकी स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार देखभाल कर रही है.

Last Updated : Apr 27, 2020, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details