झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 8, 2020, 1:48 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संदिग्ध 6 लोगों का सैंपल किया कलेक्ट, रांची रिम्स जांच के लिए भेजा

जामताड़ा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना वायरस से संबंधित संदिग्ध कुल 6 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भी भेजा है. वहीं, सदर अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि घर -घर जाकर पहचान की जा रही है और जो भी कोरोना सस्पेक्टेड मरीज पाए जा रहे हैं, उनका सैंपल लेकर जांच के लिए रांची रिम्स भेजा जा रहा है.

Health Department team collects sample of 6 people suspected of corona
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संदिग्ध 6 लोगों का सैंपल किया कलेक्ट

जामताङा: जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना वायरस से संबंधित संदिग्ध कुल 6 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भी भेजा है. कोविड-19 को बढ़ते प्रभाव से नियंत्रण को लेकर लगातार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय होकर कार्य करने में लगी हुई है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संदिग्ध 6 लोगों का सैंपल किया कलेक्ट

बता दें कि सदर अस्पताल तक संदिग्ध मरीजों की पहचान उसकी जांच स्क्रीन से लगातार की जा रही है. साथ ही घर- घर जाकर पहचान भी करने का काम शुरू कर दिया गया है. जामताड़ा सदर अस्पताल में चार आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. जबकि दो होम क्वॉरेंटाइन में है. विभाग की मेडिकल टीम भी नजर बनाए रखे हुए है. सदर अस्पताल के महामारी रोग के विशेषज्ञ डॉक्टर अजीत कुमार दुबे ने सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 4 और 2 अन्य सस्पेक्टेड लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेजने की जानकारी देते हुए बताया कि सदर अस्पताल में चार कोरोना से सस्पेक्टेड मरीज हैं और अन्य दो में एक डॉक्टर औऱ एक जामताड़ा प्रखंड की लड़की है. जिसका सस्पेक्टेड होने पर सैंपल लेकर जांच के लिए रांची रिम्स भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- मांस, मछली की दुकान खोलने को लेकर प्रशासन मे असमंजस, मंत्री ने दुकानें खोलने की दी अनुमति

डॉक्टर का कहना है कि घर -घर जाकर पहचान की जा रही है और जो भी कोरोना सस्पेक्टेड मरीज पाए जा रहे हैं, उनका सैंपल लेकर जांच के लिए रांची रिम्स भेजा जा रहा है. वहीं, एक तब्दीली जमात में शामिल एक मौलाना शामिल है. जिसके रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. जिसे फिलहाल 14 दिन के लिए आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details