झारखंड

jharkhand

बाहरी नहीं झारखंड का नेता ही बनेगा राज्य का मुख्यमंत्रीः फुरकान अंसारी

By

Published : Oct 3, 2019, 2:14 PM IST

गोड्डा के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता फुरकान अंसारी ने झारखंड में बाहरी लोगों के मुख्यमंत्री बनने को लेकर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि यह झारखंड की जनता तय करेगी कि राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा, लेकिन किसी बाहरी को मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे.

फुरकान अंसारी

जामताड़ा: पूर्व सांसद और वरीय कांग्रेस नेता फुरकान अंसारी ने झारखंड में बाहरी लोगों के मुख्यमंत्री बनने को लेकर कड़ा विरोध जताया है. उनका कहना है कि झारखंड अलग राज्य है और यहां का मुख्यमंत्री झारखंडी ही बनेगा. उन्होंने कहा कि यहां की जनता तय करेगी कि उनका मुख्यमंत्री कौन होगा.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-पीएनबी के साथ फ्रॉड, सेल की हुई जमीन को मॉर्गेज रख बैंक को लगाया 83 लाख का चूना

फुरकान अंसारी ने कहा कि झारखंड राज्य में झारखंड के नेता और झारखंड के लोग ही मुख्यमंत्री बनेंगे. यदि भाजपा का ही कोई मुख्यमंत्री बनना होगा तो वह भी झारखंड का ही होगा. फुरकान अंसारी ने कहा भाजपा में अर्जुन मुंडा के समय में यह बात कभी नहीं उठी थी और न इसका कभी विरोध किया गया.

मुख्यमंत्री रघुवर दास पर साधा निशाना

फुरकान अंसारी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर निशाना साधते हुए जोहार जन आशीर्वाद यात्रा को विफल करार दिया. उन्होंने कहा कि 5 साल में कुछ काम नहीं हुआ और अब मुख्यमंत्री जनता का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं. अंसारी ने कहा काम किये गए हैं तो जनता खुद आशीर्वाद देगी, जनता से आशीर्वाद लेने की जरूरत ही नहीं. इतना ही नहीं अंसारी ने इस दौरान सीएम के लिए अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया.

भाजपा ने झारखंड विधानसभा 2019 चुनाव में 65 पार का लक्ष्य रखा है. मुख्यमंत्री रघुवर दास जोहार जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ कर अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए जनता से आशीर्वाद मांग रहे हैं. वहीं, विपक्ष मुख्यमंत्री के बाहरी होने को लेकर राजनीतिक रोटी सेंकना चाह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details