झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा में दबंगों ने की अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ मारपीट, जमीन पर किया कब्जा

जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र के चिरुडीह में अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. गांव के ही दबंगों ने सभी के साथ मारपीट कर उसके जमीन पर कब्जा कर लिया. पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत थाना में की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद पीड़ित परिवार उपायुक्त कार्यालय पहुंच गए और न्याय की गुहार लगाई.

By

Published : Apr 1, 2021, 5:25 AM IST

fighting-with-scheduled-caste-families-in-jamtara
अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ मारपीट

जामताड़ा: जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के चिरुडीह गांव में दबंगों ने अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ मारपीट की और उसे उसके जमीन से बेदखल कर दिया. घटना के बाद पीड़ित परिवारों ने अपने बच्चों के साथ प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें: जामताड़ा में हर दिन हो रही है 1000 टन कोयले की चोरी, पुलिस प्रशासन अंजान



जानकारी के अनुसार नारायणपुर थाना क्षेत्र के चिरुडीह गांव में 5 अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ गांव के दबंगों ने मारपीट कर उसे घर से बेदखल कर दिया. दबंगों ने उसके जमीन पर भी कब्जा कर लिया. डरे सहमे पीड़ित परिवारों ने नारायणपुर थाना में न्याय की गुहार लगाई, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद पीड़ित परिवार के लोग जामताड़ा जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां घंटों धरना देकर उपायुक्त से मुलाकात की और कार्रवाई करने की मांग की.


पीड़ित परिवार के लोगों ने सुनाई अपनी व्यथा
पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है कि पूर्वजों के नाम से गांव में उनकी जमीन है, वो लोग वर्षों से उसी जमीन पर अपने परिवार और बच्चों के साथ रहते आ रहे हैं, लेकिन गांव के रमजान मियां ने उनके साथ मारपीट की और घर में तोड़फोड़ कर बेदखल कर दिया, जिसके बाद पीड़ित परिवार थाना पहुंचे और शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. थाना के ओर से कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित परिवार उपायुक्त के पास पहुंच गए और मामले पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की. हालांकि अंचला अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई और जांच कराने का निर्देश दिया. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि इस मामले में संबंधित सीओ को जांच करने को कहा गया है, जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस घटना की पुष्टि ईटीवी भारत नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details