झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 12, 2021, 10:25 PM IST

ETV Bharat / state

सरकारी लाभ के लिए दर-दर भटक रही आदिवासी महिला को मिला न्याय, प्रशासन ने बढ़ाए मदद के हाथ

ईटीवी भारत की खबर का असर जामताड़ा में हुआ है. सरकारी लाभ से वंचित दर-दर की ठोकर खा रही एक आदिवासी महिला को आखिरकार न्याय मिल गया है. पीड़ित आदिवासी महिला के पास प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और उसे राशन कार्ड पीएम आवास पेंशन सरकारी योजना का लाभ देने का आश्वासन दिया.

etv bharat impact in jamtara
ETV BHARAT IMPACT: सरकारी लाभ के लिए दर-दर भटक रही आदिवासी महिला को मिला न्याय, प्रशासन ने बढ़ाए मदद के हाथ

जामताड़ा: ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. खबर प्रसारित होने के बाद एक आदिवासी महिला की मदद के लिए जामताड़ा प्रशासन आगे आया है और पीड़ित को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने का आश्वासन दिया है. काफी समय से जामताड़ा सदर प्रखंड(Jamtara Sadar Block) के घोबना गांव की रहने वाली महिला अपने पति की मौत के बाद दो छोटे-छोटे बच्चों को लेकर सरकारी लाभ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही थी. पीड़ित आदिवासी महिला के पास प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और उसे राशन कार्ड पीएम आवास, पेंशन, सरकारी योजना का लाभ देने का आश्वासन दिया.

इसे भी पढ़ें-ईटीवी भारत पर खबर दिखाए जाने के बाद फतहा गांव के लोगों को मिली राहत, शुरू हुआ नाली का निर्माण

महिला काफी समय से टूटी-फूटी कुटिया में अपना गुजारा करने को मजबूर है. उसे काफी कोशिशों के बाद भी कहीं से मदद नहीं मिल रही थी. ऐसे में अब ईटीवी भारत पर खबर प्रसारित होने के बाद प्रशासन जागा है और महिला की मदद के लिए आगे आया है.

देखें पूरी खबर


पीड़ित महिला ने क्या कहा?
ईटीवी भारत से पीड़ित आदिवासी महिला ने बताया कि खबर चलने के बाद प्रखंड कार्यालय से पदाधिकारी आए थे और उसे पेंशन आवास और राशन सब कुछ सरकारी सुविधा देने का आश्वासन दिया है. घोबना गांव की बेबस आदिवासी विधवा महिला सरकारी लाभ से वंचित है. मामला ईटीवी भारत के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन मदद के लिए आगे आया. खबर दिखाए जाने को लेकर पंचायत की मुखिया ने ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया है. मुखिया ने कहा है की महिला को सरकारी योजनाओं का लाभ जरूर दिया जाएगा. महिला मदद की उम्मीद रखकर कार्यालय के चक्कर लगाने को मजबूर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details